नाबालिग बेटे-बेटी का गला मशीन से रेत कर पति-पत्नी ने गटका जहर, आर्थिक तंगी से जूझ रहा था परिवार

भोपाल के मिसरोद में एक परिवार के 4 सदस्यों ने आत्महत्या करने की कोशिश की. बच्ची का गला काटते वक्त मशीन का ब्लेड टूट गया जिस वजह से उसकी जान बच गई.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में शनिवार को एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. जहां मिसरोद (Misrod) थाना क्षेत्र में एक परिवार के 4 सदस्यों ने आर्थिक तंगी (financial crisis) की वजह से आत्महत्या करने की कोशिश की (Suicide by Family) . जिसमें 2 की मौत हो गई, जबकि दो का इलाज जारी है. पति-पत्नी ने जहर पी लिया था और अपने दोनों बच्चों का गला मशीन से काट दिया था.

दरअसल, परिवार का मुखिया मृतक सिविल इंजीनियर था और कई दिनों से बेरोजगार चल रहा था. आर्थिक तंगी के चलते उसने यह कदम उठाया. घटना में पति और बेटे की मौत हो गई, तो मां और बेटी का इलाज निजी अस्पताल में जारी है. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस के पहुंचने से पहले 2 लोगों की मौत हो चुकी थी, जबकि दो लोगों की सांसे चल रही थी. जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मौके से बरामद हुआ सुसाइड नोट

एसपी (दक्षिण) साई कृष्णा एस थोटा (Sai Krishna S Thota) , एएसपी राजेश भदौरिया सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एसएचओ मिसरोद निरंजन शर्मा के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की. एसपी थोटा ने कहा कि पुलिस ने साढ़े तीन पेज का एक सुसाइड नोट (Suicide Note) बरामद किया है, जिसमें मृतक ने लिखा था कि वह पिछले कई महीनों से बेरोजगार था और परिवार गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा था. उन्होंने होम लोन लिया था और वह उसकी किश्तें नहीं चुका पा रहा था, जिसके कारण बकाया राशि दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही थी.

बच्ची का गला काटते वक्त टूटा ब्लेड

एसपी थोटा ने कहा कि संदेह है कि शख्स और उसकी पत्नी ने शनिवार की तड़के जहर खा लिया और फिर उनके बच्चों का गला रेत दिया. उन्होंने पहले अपने बेटे चिराग का गला काटा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. जब वे अपनी बेटी गुंजन का गला काट रहे थे तो या तो उनका टाइल कटर टूट गया या फिर बिजली की आपूर्ति ठप हो गई जिससे वह बच गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *