टेंडर के बाद भी कंपनी ने नहीं लगाए स्मार्ट पोल:निगम ने बंद कर दिया पूरा प्रोजेक्ट, स्मार्ट सिटी कंपनी ने कॉन्ट्रैक्टर के पीछे हटने के बाद 50 लाख अर्नेस्ट मनी जब्त की

स्मार्ट सिटी कंपनी ने इंदौर सहित प्रदेश की पांच स्मार्ट सिटी में 1200 स्मार्ट पोल लगाने का कॉन्ट्रैक्ट तीन साल पहले रिलायंस जियो को दिया था। डेढ़ साल तक आश्वासन देने के बाद रिलायंस जियो ने स्मार्ट सिटी कंपनी को यह काम करने से इनकार कर दिया है। इसके बाद स्मार्ट सिटी कंपनी ने जियो द्वारा टेंडर के लिए दी गई 50 लाख रुपए की अर्नेस्ट मनी को जब्त कर चार महीने पहले ही यह प्रोजेक्ट भी बंद कर दिया है। स्मार्ट पोल इंदौर, ग्वालियर, उज्जैन, जबलपुर, सागर और सतना में लगना थे।

शुरुआत 500 पोल के साथ इंदौर से होना थी। स्मार्ट सिटी कंपनी ने कॉन्ट्रैक्टर के साथ लगातार पत्र व्यवहार किया, लेकिन कॉन्ट्रैक्टर सिर्फ आश्वासन देता रहा। टेंडर के छह महीने बाद ही अन्य टेलीकॉम कंपनियों सहित टॉवर एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स एसोसिएशन की ओर हाई कोर्ट में टेंडर को चुनौती देते हुए याचिका दायर कर दी गई। इसका फैसला 1.5 साल बाद रिलायंस जियो के पक्ष में आया, लेकिन उसके बाद कंपनी ने काम करने से इनकार कर दिया।

स्मार्ट पोल में वाई-फाई, एलईडी स्क्रीन जैसी सुविधाएं रहतीं
जियो द्वारा लगाए जा रहे एक स्मार्ट पोल की कीमत लगभग 91 हजार 500 रुपए थी। इन स्मार्ट पोल में वाई फाई, एलईडी स्क्रीन, एलईडी स्ट्रीट लाइट, लैम्प सहित अन्य कई सुविधाएं रहती।

कंपनी का काम करने से इनकार
जियो कंपनी को इंदौर सहित छह स्मार्ट सिटी में 1200 स्मार्ट पोल लगाने थे। कंपनी ने बाद में यह काम करने से इनकार कर दिया। इसके बाद जियो कंपनी द्वारा टेंडर के लिए जमा की गई 50 लाख रुपए की अर्नेस्ट मनी को जब्त कर लिया है।-डॉ. डीआर लोधी, अधीक्षण यंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *