ग्वालियर .. सिंधिया के रोड शो में 1 घंटे फंसी रही एम्बुलेंस

जमीन के पट्‌टे की चाह में सुबह से रात तक भूखी प्यासी खड़ी रही महिलाएं, पूर्व विधायक यही वादा कर लाए थे कई लोगों को, 1 घंटे फंसी रही एम्बुलेंस

ग्वालियर में बुधवार को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो में भीड़ जुटाने और उसे सफल बनाने के लिए सिंधिया समर्थकों ने काफी मेहनत की है। फूलबाग चौराहा पर खड़ी कुछ महिलाओं ने पूर्व विधायक व सिंधिया समर्थक मुन्नालाल गोयल पर मकान के लिए पट्‌टा दिलाने का लालच देकर रोड शो में लाने का आरोप लगाया है।

महिलाओं का कहना था कि मुन्नालाल गोयल ने बोला था कि सारे बड़े-बड़े नेता आ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया वहीं पट्‌टे बांटेंगे। गरीब महिलाएं और उनके परिवार के सदस्य भूखे प्यारे दिन भर बसों में बैठे रहे। जब सिंधिया आए तो पल भर में वहां से निकल गए, जिससे लोग काफी गुस्सा थे। महिलाओं का कहना था कि पूर्व विधायक ने हमसे झूठ बोला। यह गरीबों का मजाक बनाने जैसा है, जबकि रोड शो के चलते पूर्व विधायक से इस मसले पर बात नहीं हो पाई।

रोड शो के पीछे वाहनों की लंबी कतार लग गई, घंटों रहा ट्रैफिक जाम
रोड शो के पीछे वाहनों की लंबी कतार लग गई, घंटों रहा ट्रैफिक जाम

केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शा में पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल के साथ आए कुछ लोगों ने बड़ा खुलासा किया है। फूलबाग पर बसों में सवार होकर बैठीं महिलाओं से जब पूछा गया कि वह किस लिए आई हैं। तो उन्होंने बताया कि उनको मुन्नालाल गोयल लेकर आए हैं। सुबह 11 बजे से घर से निकली हैं। रात के 8 बज गए हैं। न तो कुछ खाया है न ही कुछ पीने को मिला है। दिन भर में बस एक-एक पानी का पाउच मिला था।

महिलाओं के साथ कुछ पुरुष भी थे। उन्होंने बताया कि मुरार के सिरोल में डोंगरपुर, फूटी बैरक, फूटी पार्क व आसपास के इलाकाें से मजदूर व गरीब परिवारों को यह कहा गया था कि उनको आज ज्योतिरादित्य सिंधिया जमीन के पट्‌टे बांटेंगे, लेकिन यहां तो ऐसा कुछ नहीं हुआ। हम अपने बच्चों को घर पर भूखा प्यासा छोड़कर आए हैं।

दिन भर बैठाए रखा कुछ खाने को भी नहीं दिया
पूर्व विधायक गोयल लोगाें को ले भी आए, लेकिन उनके खाने का इंतजाम नहीं था। सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक उनको खाने के लिए कुछ नहीं मिला। वह भूखे प्यासे बैठे रहे हैं। दिन में एक बार पानी के पाउच जरूर आए थे। वह भी एक-एक पाउच दिया गया था। लोग इसलिए भी ज्यादा गुस्सा थे कि उनको खाने के लिए भी कुछ नहीं दिया गया।

महिलाओं का कहना
डोंगरपुर निवासी रजनी ने बताया कि दो साल हो गए हैं हमारे मकान टूटे हुए। मुन्नालाल गोयल आए थे। कहा कि फूलबाग पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और बड़े नेता हैं। जो वहां पर ही जमीन के पट्‌टे देंगे। नहीं आओगे तो पट्‌टे नहीं मिलेंगे। ऐसा कुछ नहीं हुआ।

विद्याबाई निवासी डोंगरपुर ने कहा कि हमें तो मुन्नालाल गोयल लाए थे। यह कहा था कि वहां आ जाना तो जमीन के पट्‌टे मिलेंगे। नहीं आओगे तो कुछ नहीं मिलेगा। दिन भर में सिर्फ एक पानी का पाउच मिला है और कुछ नहीं। जब उनसे पूछा गया कि कोई लालच या प्रलोभन दिया गया था क्या तो इस पर महिलाओं का कहना था ऐसा कुछ नहीं है।

मुरैना से ग्वालियर मरीज लेकर आ रही एम्बुलेंस पुरानी छावनी एबी रोड पर जाम में फंसी रही, एक घंटे बाद उसे निकाला जा सका
मुरैना से ग्वालियर मरीज लेकर आ रही एम्बुलेंस पुरानी छावनी एबी रोड पर जाम में फंसी रही, एक घंटे बाद उसे निकाला जा सका

ट्रैफिक जाम में फंसी रही एम्बुलेंस
जब केन्द्रीय मंत्री का रोड शो पुरानी छावनी इलाके से निकल रहा था, तो आसपास के अन्य रास्तों पर ट्रैफिक को रोक दिया गया था। इसी ट्रैफिक में मुरैना से ग्वालियर आ रही एक एम्बुलेंस भी करीब एक घंटे तक फंसी रही। एम्बुलेंस में राजेश नाम का मरीज था। उसके पेट का ऑपरेशन हुआ था, लेकिन लगातार दर्द होने पर उसे ग्वालियर के JAH रैफर किया गया था। पर इस एम्बुलेंस को वाहनों के जाम से निकालने के लिए न तो वहां कोई पुलिस थी न ही कोई अफसर। करीब 1 घंटे तक गाड़ी उस पॉइंट पर ही फंसी रही। इसके बाद जब रोड शो वहां से निकल गया तो आगे रास्ता मिल सका।

मोबाइल, पर्स हुए पार
रोड शो में आम लोगों के साथ-साथ जेबकट भी शामिल हुए हैं। पुरानी छावनी से लेकर बाड़ा था कई लोगों के मोबाइल और पर्स चोरी हुए हैं। करीब 20 लोगों की सूचना तो पुलिस तक पहुंच गई है। न जाने कितने ऐसे लोग होंगे जो रोड शो के बाद थाने पहुंचेंगे। यह पहली बार नहीं हुआ है। जब भी इस तरह के आयोजन होते हैं इस तरह की वारदात होती हैं।

घंटों शहर में ट्रैफिक रहा जाम
केन्द्रीय मंत्री के रोड शो के चलते शहर में घंटों ट्रैफिक जाम रहा और लोग उसमें फंसे रहे। सबसे ज्यादा ट्रैफिक जाम शिंदे की छावनी, नदीगेट, फूलबाग, जयेन्द्रगंज, इंदरगंज पाटनकर बाजार व दौलतगंज में रहा। साथ ही, बाड़ा पर जब रोड शो रहा था, वहां आम लोगों के वाहन प्रतिबंधित कर दिए गए थे। लोग घंटों जाम में फंसे और परेशान होते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *