ग्वालियर .. शराब ठेके … प्रदेश में आरक्षित मूल्य से 9 फीसदी कम पर एक अरब से अधिक के 10 टेंडर स्वीकृत

क्राइम रिपोर्टर. ग्वालियर |शासन ने प्रदेश में शराब ठेकों‌ के लिए आरक्षित मूल्य से 9 फीसदी कम तक के टेंडर गुरुवार की रात मंजूर कर लिए। शराब ठेकों के लिए शुक्रवार को भी प्रदेश में होने वाली टेंडर प्रक्रिया में आरक्षित मूल्य से 9 फीसदी कम मूल्य तक के टेंडर मंजूर किए जाएंगे। गुरुवार को जिन 7 जिलों के एक अरब से अधिक के 10 टेंडर मंजूर किए गए हैं इनका मूल्य आरक्षित से 3.1 फीसदी से 8.9 फीसदी तक कम है।

शासन को यह निर्णय इसलिए लेना पड़ा क्योंकि तीन बार की टेंडर प्रक्रिया में अधिकांश जिलों में ठेकेदारों ने शराब दुकानों के लिए टेंडर ही नहीं डाले थे। उप सचिव आरपी श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। गुरुवार को बैतूल, खंडवा, दतिया, विदिशा, देवास, सिंगरौली, जबलपुर जिलों के 10 टेंडर स्वीकृत किए गए हैं। इनमें खंडवा, विदिशा व देवास के 2-2 टेंडर हैं। बता दें कि प्रदेश में आबकारी ठेकों से आय का लक्ष्य 12 हजार 600 करोड़ रुपए का है। इसमें से अब तक केवल लगभग 6.6 हजार करोड़ रुपए के ही ठेके हुए हैं।

ग्वालियर मुख्यालय से दो शाखाएं भोपाल तलब

आबकारी के ग्वालियर मुख्यालय से आसवानी व ठेका शाखा के लिपिकों को भोपाल तलब किया गया है। पूर्व में भी विभाग मुख्यालय की शाखाओं को भोपाल स्थानांतरित किए जाने की कार्रवाई की गई थी। इस तरह धीरे-धीरे आबकारी मुख्यालय को भोपाल स्थानांतरित किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *