दिल्ली: रेस्टोरेंट में साड़ी पहनकर आई महिला को नहीं दी गई अंदर जाने की इजाजत, वीडियो वायरल

दिल्ली में एक महिला अपनी बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए के रेस्टोरेंट पहुंची तो उनका कहना है कि उन्हें साड़ी पहनने के चलते स्टाफ ने अंदर दाखिल नहीं होने दिया.

नई दिल्ली। दिल्ली के पॉश इलाके में एक बेहद ही आश्चर्यजनक हादसा देखने को मिला है, जहां एक महिला को रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं दी गई। महिला को एंट्री न देने का कारण उसका साड़ी पहनना था। जी हां इस महिला को रेस्टोरेंट में एंट्री इसलिए नहीं दी गई क्योंकि वह साड़ी पहने हुए थी। महिला ने होटल के एक कर्मचारी से पूछा कि क्या साड़ी की अनुमति नहीं है। कर्मचारी ने जवाब देते हुए कहा कि साड़ी को स्मार्ट कैजुअल के रूप में नहीं गिना जाता है। इस होटल केवल स्मार्ट कैजुअल की अनुमति देता है।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोग जमकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। इस वीडियो क्लिप में सुनाई पड़ रहा है कि जब महिला की एंट्री रोकी जाती है तब वो रेस्टोरेंट के कर्मचारियों से इसको लिखित में देने के लिए कहती है। उनकी ओर से यह कहा जाता है कि आप लिख कर दें कि यहां साड़ी पहनकर आने की अनुमति नहीं है।

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है, जिसे शेफाली वैद्य नाम की महिला ने शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए शेफाली ने लिखा है कि कौन तय करता है कि साड़ी ‘स्मार्ट वियर’ नहीं है? मैंने यूएस, यूएई के साथ-साथ यूके के सबसे अच्छे रेस्तरां में साड़ी पहनी है। मुझे किसी ने नहीं रोका। कुछ अक्विला रेस्टोरेंट भारत में एक ड्रेस कोड निर्धारित करते हैं और तय करते हैं कि साड़ी स्मार्ट कैजुअल नहीं है। विचित्र है यह।

 

वहीं यह वीडियो देखकर एक यूजर ने लिखा है कि स्मार्ट परिधान क्या है। ईसाई-मुस्लिम देशों में भी साड़ी पर ऐसा बैन नहीं, भारत में ऐसी मानसिकता क्यों। वहीं रेस्टोरेंट की रेटिंग को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कुछ लोगों ने लिखा है फरमान ऐसा और रेटिंग ऐसी। वहीं यूजर ने इस वीडियो को रिट्वीट करते हुए गृहमंत्री अमित शाह और महिला आयोग को टैग किया है। साथ ही प्रश्न किया कि क्या साड़ी पहनना छोड़ देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *