आतंकी कुछ भी कर लें, कश्मीर में 5 अगस्त 2019 के पहले के हालात नहीं ला पाएंगे: NIA चीफ कुलदीप सिंह

उन्होंने कहा, “आतंकियों ने सोचा कि यदि हम अल्पसंख्यकों को निशाना बनाएंगे तो विघटनकारी शक्तियों का प्रादुर्भाव होगा, लोगों में दहशत फैलेगी और माहौल खराब होगा। लेकिन, ये कुछ भी कर लें, 5 अगस्त 2019 के पहले के हालात नहीं ला पाएंगे”

नई दिल्ली:  कश्मीर को लेकर NIA चीफ कुलदीप सिंह से खास बातचीत की। NIA चीफ कुलदीप सिंह का यह पहला इंटरव्यू है। इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, “अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद से जम्मू-कश्मीर में कई तरह की कार्रवाई की गई हैं, जिससे स्थिति आमतौर पर काफी सामान्य हो गई है। इसी दौरान आतंकियों ने भी अलग तरह की रणनीति अपनाई है, जिसमें से बहुत कुछ हम टैकल कर चुके हैं।”

NIA चीफ कुलदीप सिंह ने कहा, “पिछले कुछ दिनों में अल्पसंख्यकों की टारगेट किलिंग की कवायद शुरू हुई है। यह टारगेट किलिंग तभी हो सकती है जब इनको कोई शेल्टर दे, कोई ओवरग्राउंड वर्कर हो, कोई सिंपैथाइजर हो।” उन्होंने कहा, “आतंकियों ने सोचा कि यदि हम अल्पसंख्यकों को निशाना बनाएंगे तो विघटनकारी शक्तियों का प्रादुर्भाव होगा, लोगों में दहशत फैलेगी और माहौल खराब होगा।”

हालांकि, कुलदीप सिंह ने आतंकियों को सीधा संदेश दिया कि वह कुछ भी कर लें लेकिन घाटी में धारा 370 हटने से पहले वाली स्थिति फिर से पैदा नहीं कर पाएंगे। कुलदीप सिंह ने कहा, “ये (आतंकवादी) कुछ भी कर लें, 5 अगस्त 2019 के पहले के हालात नहीं ला पाएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *