कानपुर में प्रॉपर्टी डीलर ने खुद को लगाई आग …..मरने से पहले बोला- पुलिस और प्लाट कब्जाने वाले 4 दबंग मेरी मौत के जिम्मेदार

कानपुर में प्रॉपर्टी डीलर ईश्वर ने पुलिस की लापरवाही व दबंगों से तंग आकर रविवार दोपहर बीच चौराहे खुद को आग लगा ली। मौके पर मौजूद लोगों ने आग बुझाकर उसे हैलेट अस्पताल में भर्ती कराया। 70 फीसदी झुलसे प्रॉपर्टी डीलर की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मरने से पहले प्रॉपर्टी डीलर ने मजिस्ट्रेट बयान में पुलिस वालों और दबंग जितेंद्र गौड़ और घनश्याम दीक्षित को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया। उधर, मृतक की पत्नी का आरोप है कि पति ने 40 लाख का प्लाट खरीदा था, जिसपर दबंगों ने कब्जा कर लिया। थाने में शिकायत करने पहुंचे तो पुलिस ने भी डांटकर भगा दिया। इससे आहत पति ने जान दे दी।

दशहरे पर भूमि पूजन करने पहुंचे तो दबंगों ने पीटकर भगाया था
मामला श्याम नगर के चाणक्य पुरी का है। यहां के निवासी ईश्वर चंद्र दीक्षित(55) प्रॉपर्टी डीलर हैं। पत्नी रानी ने बताया कि पति ने सुनीता वर्मा से 2017 में बिधनू के गंगापुर में करीब 40 लाख का 200 गज का प्लाट खरीदा था। बीती 15 अक्टूबर को दशहरे के दिन पति परिवार के साथ प्लाट में पूजन कर बाउंड्री वाल करवाने के लिए गए थे। मगर वहां पर दबंग जितेंद्र गौड़ और घनश्याम दीक्षित नाम के दो व्यक्ति पुलिस को लेकर आ गए। खुद का प्लाट होने की बात कहकर मारपीट शुरू कर दी।
पुलिस ने डांटकर भगाया, आहत होकर खुद को लगाई आग-मौत
मृतक की पत्नी का आरोप है कि शिकायत लेकर न्यू आजाद नगर चौकी पहुंचे, मगर कोई सुनवाई नहीं हुई। बिधनू थाने में करीब 4 से 6 चक्कर लगाए, पर वहां भी कोई एक्शन नहीं लिया गया। आरोप यह भी है कि उल्टा पति को ही डांटकर पुलिस ने भगा दिया। इससे वो तनाव में आ गए।

आहत होकर पति ने रविवार को छप्पन भोग चौराहा श्याम नगर पर पति ने खुद पर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा ली। घटना में 70 फीसदी झुलसे प्रॉपर्टी डीलर की हैलेट अस्पताल में मौत हो गई।

मृतक की पत्नी बोली- मेरा पूरा परिवार बिखर गया
पत्नी रानी ने बताया कि उनकी तीन बेटियां अदिति, भूमिका और वेदिका हैं। अदिति नोएडा में नौकरी करती है। जबकि भूमिका और वेदिका बीटेक फर्स्ट ईयर की छात्रा हैं। फफकते हुए पत्नी ने कहा कि मेरा सुहाग उजड़ गया, पूरा परिवार बिखर गया।

FIR के लिए पुलिस को तहरीर का इंतजार
चकेरी इंस्पेक्टर मधुर मिश्रा ने बताया कि जमीनी विवाद में प्रॉपर्टी डीलर ने खुद को आग लगाई। मामले की जांच की जा रही है। वहीं, ADCP ईस्ट सोमेंद्र मीणा ने बताया कि परिजनों ने घनश्याम दीक्षित और घनश्याम गौड़ पर जमीन कब्जाने का आरोप लगाया गया है। तहरीर के आधार पर उनके खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *