राकेश टिकैत बोले- सबको पता है कहां रोकनी है ट्रेन, सरकार से नहीं हुई कोई बात

 किसान सोमवार यानी आज सुबह 10 बजे से चार बजे तक सभी मार्गों पर छह घंटे के लिए रेल यातायात को रोकेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग के लिए रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है.

Kisan Rail Roko Andolan: संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने आज रेल रोको आंदोलन की घोषणा की है. मोर्चा ने रविवार को घोषणा की कि वो लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) के मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा (MOS Ajay Mishra) की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन (Rail Roko Andolan) करेगा. एसकेएम ने एक बयान में कहा कि जब तक लखीमपुर खीरी मामले में न्याय नहीं मिल जाता प्रदर्शन और तेज होगा.

एसकेएम ने कहा कि रेल रोको प्रदर्शन के दौरान सोमवार को दोपहर 10 बजे से चार बजे तक सभी मार्गों पर छह घंटे के लिए रेल यातायात को रोका जाएगा. बयान में कहा गया कि गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त कर गिरफ्तार करने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रव्यापी रेल रोको कार्यक्रम की घोषणा की है ताकि लखीमपुर खीरी जनसंहार में न्याय मिल सके.

इससे यूपी, हरियाणा और पंजाब में तनाव की स्थिति पैदा होने की आशंका है. इसी बीच लखनऊ पुलिस ने कहा है कि किसान संगठन द्वारा रेल रोको आंदोलन में हिस्सा लेने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. लखनऊ में धारा 144 लागू की गई है. लखनऊ पुलिस ने जानकारी दी है कि अगर कोई स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उनपर NSA लगाया जाएगा.

सोनीपत में पटरियों पर बैठे किसान

सोनीपत में रेल रोको आंदोलन के समर्थन में पटरियों पर बैठे प्रदर्शनकारी किसान.

Kisan Rail Roko Andolan 2

  • 18 OCT 2021 11:41 AM 
    नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी शंभू स्टेशन के पास रोकी गई

    प्रदर्शनकारियों ने साहनेवाल और राजपुरा के पास रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया. इसके बाद नई दिल्ली-अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस को करीब 10 बजे शंभू स्टेशन के पास रोक दिया गया है.

  • 18 OCT 2021 11:12 AM ( 

    30 जगहों पर ट्रेन संचालन प्रभावित: उत्तर रेलवे

    सीपीआरओ, उत्तर रेलवे ने जानकारी दी है कि अब तक 30 जगहों पर किसानों ने ट्रेनों को प्रभावित किया है. 8 ट्रेनें विनियमित हैं.

  •  OCT 2021 10:18 AM 

    बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर बैठे प्रदर्शनकारी

    हरियाणा के बहादुरगढ़ में संयुक्त किसान मोर्चा के ​रेल रोको आंदोलन के आह्वान पर प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठे.

    Farmer Portest 1

    सोनीपत जंक्शन पर भारी सुरक्षा बल तैनात

    संयुक्त किसान मोर्चा के ​रेल रोको आंदोलन के आह्वान के मद्देनज़र सोनीपत जंक्शन रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

    Sonipat

    फिरोजपुर में शुरू हुआ रेल रोको आंदोलन

    फिरोजपुर में किसानों का रेल रोको आंदोलन शुरू हो गया है. फिरोजपुर से हनुमानगढ़ जा रही ट्रेन को किसानों ने रोका.

    सरकार ने नहीं की हमसे कोई बात: राकेश टिकैत

    किसान संगठनों के रेल रोको आंदोलन पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि ये अलग-अलग ज़िलों में अलग-अलग जगह होगा. पूरे देश में वहां के लोगों को पता रहता है ​कि हमें कहां ट्रेन रोकनी है. भारत सरकार ने अभी हमसे कोई बात नहीं की है.

    अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान

    पंजाब में किसान संघ के ‘रेल रोको आंदोलन’ के आह्वान के बाद अमृतसर के देवी दासपुरा गांव में प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *