ललितपुर में किसान ने दारोगा को जड़ा थप्पड़:खाद के लिए लाइन में लगे किसानों की पुलिसकर्मियों से हुई झड़प, घायल किसान ने दारोगा को जड़ा थप्पड़

ललितपुर जिले में खाद को लेकर 5वें दिन भी किसानों का हंगामा और प्रदर्शन जारी है। रविवार को कस्बा नाराहट में खाद के लिए लाइन में लगे किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की हुई, जिसमें दो किसान घायल हो गए। गुस्साए किसानों ने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। जाम खुलवाने पहुंचे दारोगा को एक घायल किसान ने थप्पड़ जड़ दिया।

बीते दिन एसडीएम महरौनी पर हुआ था हमला

बता दें कि जिले में खाद को लेकर किसानों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जगह-जगह किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। शनिवार शाम को खाद को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने एसडीएम महरौनी पर पत्थर से हमला कर दिया था। वहीं रविवार को एक किसान ने दारोगा को थप्पड़ जड़ दिया। मामला नाराहट कस्बे का है। कस्बे में स्थित सहकारी समिति पर खाद के लिए सुबह 4 बजे से ही लाइन लगी हुई थी। इसी लाइन में नाराहट निवासी बुजुर्ग किसान जमुना प्रसाद भी लगे हुए थे।

पुलिसकर्मियों पर लगाया मारपीट का आरोप

दोपहर में कुछ लोग आगे जाकर लाइन में लग रहे थे। जब जमुना प्रसाद सहित अन्य किसानों ने इसका विरोध किया तो वहां मौजूद पुलिसकर्मी लाइन लगवाने लगे। इसी दौरान किसी बात को लेकर पुलिसकर्मियों और किसानों के बीच धक्का-मुक्की हो गई, जिसमें गिरकर जमुना प्रसाद और एक अन्य किसान घायल हो गया। जमुना प्रसाद के चेहरे में चोट लग गई। किसानों ने पुलिसकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए सड़क पर जाम लगा दिया।

अधिकारियों के समझाने पर शांत हुए किसान

जाम लगने की सूचना पर पाली एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किसानों को समझाने का प्रयास किया। इसी बीच घायल किसान जमना प्रसाद ने वहां मौजूद एक दारोगा को थप्पड़ जड़ दिया। हालांकि वहां मौजूद अधिकारियों मामला बढ़ने नहीं दिया। किसी तरह किसानों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और घायल जमुना प्रसाद को अस्पताल में भर्ती कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *