लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी ने नामांकन कक्ष में आते ही पहले अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करने के एक दिन बाद शुक्रवार की सुबह लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नामांकन दाखिल किया। उन्होंने अपना नामांकन पत्र वाराणसी के निर्वाचन अधिकारी को सौंपा।

पीएम के नामांकन के वक्त कई लोग मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावक के तौर पर आईसीएसआर से सेवानिवृत्त वैज्ञानिक रमाशंकर पटेल, संघ के पुराना कार्यकर्ता और सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता, डोमराज परिवार का जगदीश चौधरी, पाणिनी कन्या महाविद्यालय की प्राचार्य नंदिता शास्त्री और बीएचयू महिला विश्वविद्यालय की पूर्व प्राचार्य अन्नपूर्णा शुक्ला मौजूद थीं।

पीएम मोदी ने नामांकन से पहले छूआ अन्नपूर्ण शुक्ला के पैर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नामांकन कक्ष में आते ही सबसे पहले अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छूए। नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार अनुप्रिया पटेल सहित कई दिग्गज नेता भी राइफल क्लब के बाहर पहुंचे।

कौन है अन्नपूर्ण शुक्ला ?

अन्नपूर्णा शुक्ला बीएचयू महिला महाविद्यालय की प्राचार्य रही हैं। मेडिकल की पढ़ाई बीएचयू से ही की है। मालवीय जी का आशीर्वाद प्राप्त एकमात्र जीवित पूर्व प्राचार्य हैं। इसलिए ही मालवीय जी की दत्तक पुत्री भी कहते हैं। अन्नपूर्णा शुक्ला खुद इस उम्र में भी सामाजिक कार्यों में लगी रहती हैं। लहुराबीर पर स्थित काशी अनाथालय की संस्था वनिता पालीटेक्निक की मानद निदेशिका भी हैं।

इनके पति बीएन शुक्ल गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति रहे हैं। उससे पहले बीएचयू के रसायन विभाग के प्रोफेसर रहे। अन्नपूर्ण शुक्ला के पति बीएन शुक्ला रूस मे भारत के राजनयिक भी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *