ग्वालियर में इंटर स्टेट लुटेरा गैंग पकड़ी:धनतेरस पर लूट करने आए थे, पकड़े गए तीन बदमाश, एक साथी फरार, 3 लूट की वारदात का खुलासा

  • डबरा देहात थाना पुलिस को मिली सफलता

ग्वालियर के डबरा देहात पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। धनतेरस के मौके पर किसी व्यापारी को टारगेट करने आए इंटरस्टेट गैंग के तीन बदमाशों को घेराबंदी कर पकड़ा गया है, एक साथी अभी फरार है। पकड़े गए बदमाशों से कट्‌टे, चाकू व बाइक सहित नकदी बरामद हुई है। पूछताछ में मुनीम से सवा लाख रुपए की लूट सहित तीन वारदात खुल गई हैं। अभी पुलिस पकड़े गए लुटेरों से पूछतछ कर रही है। शहर की भी कुछ वारदात खुलने की संभावना है। इसके अलावा भितरवार में भी लूट करने के बाद घेराबंदी कर पुलिस ने तीन अन्य बदमाशों को पकड़ा है।
ASP देहात जयराज कुबेर व SDOP डबरा विवेक शर्मा ने बताया कि सोमवार रात सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश वारदात को अंजाम देने आने वाले है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम बनाई जिसमें SI शुभम शर्मा, ASI चन्दन सिंह धाकड़, नंदकिशोर झा, आरक्षक अरुण शर्मा, रामबरन लोधी, शैलेन्द्र शर्मा और राजेश रावत को बदमाशों को पकड़ने का टास्क दिया। जिस पर पुलिस ने लाल पहाड़िया डबरा देहात इलाके में चैकिंग लगाई और तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। एक साथी बदमाशों का भागने में सफल रहा। पुलिस पकड़ में आए बदमाशों की तलाशी में दो कट्टा, एक चाकू, 28 हजार रुपए बरामद हुए हैं। द्वारा पकड़े गए बदमाशों की पहचान राघवेन्द्र बघेल, राजकुमार बघेल उर्फ कल्ला और राजपाल बघेल पुत्र किशनपाल बघेल निवासी दतिया के रूप में हुई है। साथ ही बताया कि उनका एक साथी मनीष पाल निवासी झांसी का है जो पुलिस को देखकर फरार हो गया है।
इन वारदातों को हुआ खुलासा
पुलिस पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने 15 मई को बेरखेड़ा तिराहा पर शीतलानी स्पेयर पार्ट्स के मुनीम से हुई 1 लाख 10 हजार 350 रुपए की लूट के साथ ही दबोह आलमपुर में दंपती से गहने लूटने व एक बाइक लूट की वारदात कुबूल की है। पुलिस ने उनसे पूछताछ के बाद 28500 रुपए नकदी व बाइक बरामद कर ली है। शहर की अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
भितरवार में लूट के बाद पकड़े तीन बदमाश, बोले- नशे में हो गई लूट
एएसपी देहात जयराज कुबेर ने बताया कि ग्राम बरउआ निवासी आकाश सिंह रावत पुत्र माखन सिंह रावत प्राइवेट जॉब करते हैं। सोमवार शाम को वह अपने दोस्तों राजकुमार और हरिसिंह के साथ स्टेडियम में क्रिकेट मैच देखने आया था। मैच देखने के बाद आकाश दोस्तों के साथ वापस जा रहा था। अभी वह भितरवार रोड पर पहुंचा था कि तभी बाइक सवार चार बदमाश आए और उन्हें रोका। जैसे ही वह रूके दो बदमाशों ने उन पर कट्टा तान दिया और एक बदमाश उनकी जेब में रखे 12 हजार रुपए व अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज लूट ले गए। वारदात के बाद युवक ने मामले की सूचना पुलिस को दी। वारदात का पता चलते ही थाना प्रभारी राजकुमारी परमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और बदमाशों की तलाश के लिए नाकाबंदी की, तभी कुछ दूरी पर लूट करने वाले तीनों बदमाश पुलिस के हाथ आ गए। जिनकी पहचान शहीद खान, मनोज जाटव और पिंटू उर्फ कुलदीप किरार निवासी भितरवर के रूप में हुई है। लुटेरों ने खुद को नशे का आदी होना बताते हुए नशे की लत पूरी करने के लिए वारदात को अंजाम देना कुबूल किया है। पुलिस ने उनसे लूट का माल बरामद करने के बाद पूछताछ शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *