ग्वालियर में भीषण हादसा, 2 की मौत ……. सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा भिड़ी तेज रफ्तार क्रूजर; 2 की मौत, 5 घायल, 2 की हालत नाजुक

ग्वालियर में मंगलवार की रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। सड़क पर खड़े ट्रक में पीछे से तेज रफ्तार क्रूजर जीप जा घुसी है। ट्रक में निकल रहे दो पाइप चालक और आगे बैठे एक युवक में सिर में जा घुसे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां दो घायलों की मौत हो चुकी है। 4 घायलों का इलाज किया जा रहा है। इनमें भी दो घायलों की हालात नाजुक बनी हुई है। मृतक व घायल सभी वेक्टस कंपनी के कर्मचारी हैं और ड्यूटी कर घर वापस लौट रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही घायलों के परिजन अस्पताल पहुंच गए हैं।

मृतक प्रमोद कुशवाह जिनकी हादसे में सिर में एंगल घुसने से मौत हो गई
मृतक प्रमोद कुशवाह जिनकी हादसे में सिर में एंगल घुसने से मौत हो गई

शहर के लक्ष्मीगंज निवासी 45 वर्षीय प्रमोद कुशवाह बानमोर मुरैना स्थित वैक्टस कंपनी में कर्मचारी हैं। शहर से वह अपने साथियों के साथ काम पर जाते हैं। स्टाफ को लाने ले जाने के लिए कंपनी की ओर से क्रूजर जीप आती है। छप्परवाला पुल निवासी 40 वर्षीय राशिद खान कंपनी की क्रूजर जीप नंबर MP07 BA-2935 पर बतौर चालक पदस्थ है। मंगलवार शाम वह 7 बजे वह बानमोर में कंपनी से स्टाफ को लेकर ग्वालियर के लिए निकला था। जीप को लेकर राशिद अभी पुरानी छावनी में रायरू रोड पर पुरानी छावनी थाना से कुछ आगे ही निकला था कि तभी तेज रफ्तार जीप पर उसका नियंत्रण बिगड़ गया। जीप सड़क किनारे खड़े ट्रक नंबर MP06 E-5130 में पीछे से जा घुसी। ट्रक खराब खड़ा था। उसमें पीछे लोहे की दो एंगल निकल रही थीं। जैसे की क्रूजर ट्रक से टकराई लोहे की एंगल चालक राशिद के चेहरे में घुस गई। इसी तरह जीप में आगे सवार प्रमोद कुशवाह के चेहरे में भी एंगल घुस गई थी। क्रूजर में सवार अन्य लोग भी सिर में चोट लगने से घायल हुए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुरानी छावनी पुलिस, एफआरवी व अन्य थानों का फोर्स मौके पर पहुंचा। पुलिस वाहन और एम्बुलेंस की मदद से घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

मृतक राशिद खान, क्रूजर गाड़ी का चालक जो स्टेयरिंग में 30 मिनट तक फंसा रहा
मृतक राशिद खान, क्रूजर गाड़ी का चालक जो स्टेयरिंग में 30 मिनट तक फंसा रहा

दो की मौत चार हुए घायल
हादसे में 6 से 7 लोग घायल हुए हैं। सभी को तत्काल पुलिस ने JAH के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया है। जहां डॉक्टरों ने घायलों का इलाज शुरू किया, लेकिन मुंह और चेहरे पर लोहे की एंगल घुस जाने से प्रमोद कुशवाह निवासी लक्ष्मीगंज, जीप के चालक राशिद खान निवासी छप्परवाला पुल की इलाज शुरू होने से पहले ही मौत हो गई है। साथ ही पान पत्ते की गोठ निवासी 28 वर्षीय केशव शर्मा, सात भाई की गोठ निवासी 50 वर्षीय अनुज माहेश्वरी गंभीर रूप से घायल हैं। इसके अलावा मनोज कुमार, अंकेश व एक अन्य घायल हैं। अनुज और केशव की हालत नाजुक बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *