अटल प्रोग्रेस-वे से होगा क्षेत्र का विकास ….. कलेक्टर ने किसानों को अटल प्रोग्रेस-वे के बताए फायदे, बोले- बिजली, पानी के साथ रोजगार के बढ़ेंगे साधन

भिण्ड कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने अटल प्रोग्रेस-वे के भारतमाला परियोजना में शामिल होने से शासकीय विद्यालय ग्राम चौम्हो में पहुंचे। यहां उन्होंने किसानों के साथ बैठक की ओर जमीन अधिग्रहण के संबंध में चर्चा की। उन्होंने बैठक के दौरान बताया कि अटल प्रोग्रेस-वे भिंड के साथ-साथ श्योपुर, मुरैना में है। इस योजना से चंबल डिवीजन का विकास होगा। उन्होंने कहा कि अटल प्रोग्रेस-वे आने से बिजली, पानी की सुविधा के साथ रोजगार के साधन बढ़ेंगे। क्षेत्र के लोगों को रोजगार की तलाश में किसी दूसरे शहर में नहीं भटकना होगा।

बैठक में कलेक्टर ने कृषकों की भूमि का अधिग्रहण पर चर्चा की और कहा क ऐसे कितने किसान है जिनकी जमीन अधिग्रहण की जा रही है। ऐसे किसानों के सर्वे नंबर एवं खाते के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने नक्शे के माध्यम से निजी, शासकीय भूमि एवं बीहड़ वाले क्षेत्र को देखा। साथ ही किसानों को उनकी अधिग्रहित भूमि के स्थान पर भूमि का आवंटन कहां किया गया है के संबंध में जानकारी ली।

नक्शा से अटल प्रोग्रेस वे को समझते हुए कलेक्टर व अन्य अफसर।
नक्शा से अटल प्रोग्रेस वे को समझते हुए कलेक्टर व अन्य अफसर।

किसानों से बोले- अपनी आपत्ति भी पेश कर सकते हो

कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने कहा कि अगर आप अपने गांव के अलावा भिण्ड या अन्य किसी गांव में जो शासकीय भूमि है वो चाहते हैं या आपकी जो भी परेशानी, आपत्ति है तो आप एक पत्र द्वारा लिखकर दे सकते हैं। हम आपकी परेशानियों से शासन को अवगत कराएंगे और उनके निराकरण को लेकर हर संभव प्रयास करेंगे। कलेक्टर ने ग्रामीणजनों से चर्चा कर कहा कि अटल प्रोग्रेस-वे शासन की योजना है और भिण्ड के साथ साथ मुरैना, श्योपुर में यह योजना है। उन्होंने कहा कि उद्योग विभाग द्वारा अटल प्रोग्रेस-वे के पास लॉजिस्टिक हब के लिए भूमि चिन्हित करने को कहा गया है। लॉजिस्टिक हब से केवल रोजगार के द्वार ही नहीं खुलेंगे बल्कि क्षेत्र में इस प्रोजेक्ट के हिसाब से सड़क, बिजली व पानी की व्यवस्था भी होगी। जब ये तीन मूलभूत चीजें यहां उच्च श्रेणी की उपलब्ध होंगी तो लोगों का रहन सहन सुधरेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *