मालनपुर …. रबर फैक्टरी में फंदे पर लटका मिला श्रमिक ….. परिजनों ने लगाया फैक्टरी मालिक पर आरोप, 17 घंटे बाद फंदे से नहीं उतरने दिया शव

भिंड जिले में औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर में रबर फैक्टरी में एक कर्मचारी का शव फंदे पर लटका मिला। मौत की खबर के बाद फैक्टरी कर्मचारियों में आक्रोश छा गया। परिजनों और श्रमिकों ने प्रताड़ना का आरोप लगाया। फैक्टरी मालिक पर हत्या का मामला दर्ज कराने की मांग करते हुए शव को फंदे से नहीं 17 घंटे बाद नहीं उतारने दिया।

मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र में ब्रदीप्रसाद रबर फैक्टरी प्राइवेट लिमिटेड में दिनेश (41) पुत्र फोसेलाल श्रीवास निवासी बहोरा मेहगांव, पिछले 15 साल से काम करते आ रहे हे। इस फैक्टरी के कर्मचारियों को तीन महीने से वेतन नहीं मिला और पीएफ काटे जाने के बाद उन्हें कागज नहीं दिया जा रहे थे। इसी बात को लेकर पिछले कुछ दिनों से फैक्टरी कर्मचारी व मालिक के बीच तनाव बना हुआ था। मंगलवार की शाम दिनेश श्रीवास व फैक्टरी के संचालकगणों के बीच कोई बात हुई। इसके बाद दिनेश का शव मिला। इस बात की सूचना पर परिजन व फैक्टरी कर्मचारियों में आक्रोश बना। पुलिस को सूचना दी गई मौके पर शाम को पुलिस पहुंच गई। परिजनों ने फैक्टरी मालिक पर प्रताड़ित करने और हत्या का आरोप लगाते हुए शव को फंदे से नहीं उतरने दिया। यह घटना शाम 4 बजे की बताई जा रही है। परिजनों सुबह 10 बजे तक फैक्टरी मालिक व संचालकगणों पर हत्या प्रकरण दर्ज हाेने के बाद ही शव को उतराने पर अड़े हुए है।

कलेक्टर से भी हो चुकी थी शिकायत

फैक्टरी के कर्मचारी कुछ दिनों पहले समय पर वेतन न मिलने और पीएफ का पैसा गोलमाल किए जाने की शिकायत को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे। मृतक के परिजन सुनील श्रीवास के मुताबिक फैक्टरी के संचालकगणों ने धमका और मारपीट कर हत्या की। मृतक के परिजनों का आरोप है कि फैक्टरी में दिनेश की हत्या की गई है। शव को फैक्टरी से बाहर निकालने जाने के लिए पूरी प्लानिंग बनाई गई थी। फैक्टरी में खड़ी वैन के माध्यम से रात में शव निकाला जाने की प्लानिंग थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *