राहुल गांधी-अमित शाह ने दी CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि, दो बजे शुरू होगी अंतिम यात्रा

जब देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत का शव तिरंगे में लिपटे हुए राजधानी दिल्ली पहुंचा तो माहौल गमगीन था.
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी.

ये पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है- सीएम रावत

CDS बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह रावत ने कहा है, ”ये पूरे देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है. हम सभी बहुत दुखी हैं. उन्होंने हमेशा सेना के लिए काम किया. चाहे चीन के मामले हो या पाकिस्तान के मामले, हर मोर्चे पर हमेशा डट कर सामना किया. उन्हें अपनी जन्मभूमि से भी बहुत लगाव था.

राहुल गांधी ने भी दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी.

बिपिन रावत की बेटियों कीर्तिका और तारिणी ने दी श्रद्धांजलि

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत की बेटियों कीर्तिका और तारिणी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

 

अमित शाह ने दी बिपिन रावत को श्रद्धांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, कांग्रेस नेता हरिश रावत और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले जनरल बिपिन रावत को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी.

ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर का अंतिम संस्कार

बरार स्क्वायर श्मशान घाट में ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. इससे पहले ब्रिगेडियर एलएस लिड्डर की पत्नी और बेटी ने उन्हें बरार स्क्वायर में श्रद्धांजलि दी.

राजनाथ सिंह ने दी एलएस लिड्डर को श्रद्धांजलि

देश शहीद ब्रिगेडियर एसएस लिड्डर को आज आखिरी विदाई दे रहा है. बरार स्क्वॉयर क्रिमेशन सेंटर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्होंने श्रद्धांजलि दी है. थोड़ी देर में एलएस लिड्डर का अंतिम संस्कार किया जाएगा. बताया जा रहा है कि लिड्डर की बेटी उनको मुखाग्नि देंगी.

इंडियन आर्मी ने किया ट्वीट

भारत के वीर सपूत जनरल बिपिन रावत के निधन पर इंडियन आर्मी ने ट्वीट किया है, ”#शतशतनमन, दिल से निकलेगी न मर कर भी वतन की उल्फत, मेरी मिट्टी से भी खुशबू-ए-वफा आएगी.”- लाल चन्द फ़लक.”

सीएम खट्टर ने दी ब्रिगेडियर लिड्डर को श्रद्धांजलि

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ब्रिगेडियर एल.एस. लिड्डर को बरार स्क्वायर श्मशान घाट में श्रद्धांजलि दी.
ब्रिगेडियर LS लिड्डर का पार्थिव शरीर शमशान घाट पहुंचा

ब्रिगेडियर LS लिड्डर का पार्थिव शरीर शमशान घाट पहुंच गया है. यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और उनके परिवार के सदस्य मौजूद हैं. थोड़ी देर बाद पूरे राज्यकीय सम्मान के साथ लिड्डर का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

थोड़ी देर में अंतिम संस्कार

दिल्ली के बरार स्क्वायर पर ब्रिगेडियर लखविंदर सिंह लिड्डर का अब से थोड़ी ही देर में अंतिम संस्कार होगा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और एनडीए में ब्रिगेडियर लिड्डर के बैचमेच रहे राज्यवर्धन सिंह राठौड़ शमशान घाट पर पहुंचे हैं.

ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर का सुबह साढ़े 9 बजे होगा अंतिम संस्कार

CDS बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर हादसे में शहीद हुए ब्रिगेडियर एल एस लिड्डर आज सुबह साढ़े 9 बजे दिल्ली कैंट के बरार स्क्वॉयर श्मशान में अंतिम संस्कार किया जाएगा. अंतिम संस्कार में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे.

जनरल बिपिन रावत को आम लोग दे सकेंगे श्रद्धांजलि 

हेलिकॉप्टर क्रैश में अपनी जान गंवाने वाले CDS जनरल बिपिन रावत का शाम 4 बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार. इससे पहले उन्हें और उनकी पत्नी को आम लोग भी दे सकेंगे श्रद्धांजलि

CDS रावत का पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार

जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर दिल्ली के 3 कामराज मार्ग पर उनके आवास पर लाने के बाद आज लोग उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. दोपहर 2 बजे के बाद उनकी अंतिम यात्रा शुरू होगी. जनरल रावत की अंतिम यात्रा पूरे सैन्य सम्मान के साथ निकाली जाएगी और इसके लिए जो इंतजाम किया जा रहा है, वो भी अभूतपूर्व होगा.

CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम ने किया ट्वीट

देश के पहले सीडीएस रावत को अंतिम श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ‘जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को श्रद्धांजलि दी. भारत उनके समृद्ध योगदान को कभी नहीं भूलेगा.’

CDS Bipin Rawat Death News …..  तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार यानी 8 दिसंबर की दोपहर हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हेलिकॉप्टर में उस वक्त देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी अपनी पत्नी मधुलिका के साथ मौजूद थे. दरअसल बुधवार को सीडीएस, जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 लोगों के साथ नीलगिरि हिल्स के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज के स्टाफ कोर्स के संकाय और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने जा रहे थे. इसी दौरान तमिलनाडु के कुन्नूर के पास सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें मौजूद 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई.

वहीं कल यानी गुरुवार को बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को मिलिट्री विमान से दिल्ली लाया गया था. जब देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत का शव तिरंगे में लिपटे हुए राजधानी दिल्ली पहुंचा तो माहौल गमगीन था. हर कोई देश के सबसे बड़े सैन्य अफसर खो देने का गम मना रहा था. आतंक के खिलाफ उनके आक्रामक रवैये ने उनकी अंतिम विदाई पर लोगों के आंसू नहीं रुकने दिए.

कल पालम हवाई अड्डे पर सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर और 10 अन्य रक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई देश के शीर्ष सैन्य अधिकारी पहुंचें, जिन्होंने यहां दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की. CDS जनरल विपिन रावत का अंतिम संस्कार आज यानि शुक्रवार को दिल्ली के छावनी इलाके में होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *