ग्वालियर नकली RO का गोरखधंधा…:कैंट ब्रांड के नाम से नकली पार्टस से बना RO बेच रहा था व्यापारी, पुलिस ने मारा छापा, दुकानदार भागा, कर्मचारी पकड़ा

  • क्राइम ब्रांच ने छापा मारकर आरओ के नकली पार्टस किए बरामद……

ग्वालियर में नकली RO (रिवर्स ओसमोसिस) वॉटर प्यूरीफायर बाजार में सप्लाई करने वाली दुकान पर क्राइम ब्रांच की टीम ने छापामार कार्रवाई की है। यहां पुलिस को देखकर दुकानदार तो भाग गया, लेकिन एक कर्मचारी पुलिस के हाथ लग गया है। यहां कैंट कंपनी ब्रांड के नाम लगाकर लोकर RO मार्केट में बेचे जा रहे थे।

यह आधी से भी कम कीमत पर बन जाते थे, जबकि कस्टमर से ब्रांड के दाम लिए जाते थे। काफी समय से शहर के जयेन्द्रगंज में मित्तल इंटरप्राइजेज पर यह गोरखधंधा चल रहा था। पुलिस ने मौके से RO बनाने के नकली पार्ट जब्त कर दुकान संचालक पर कॉपी राइट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पकड़े गए कर्मचारी से पूछताछ की जा रही है।

यह है पूरा मामला
पुलिस को कैंट कंपनी के प्रतिनिधि गौरव श्रीवास्तव द्वारा शिकायत की गई थी कि उनकी कंपनी के नाम से एक दुकान पर नकली पार्टस से बने RO बेचे जा रहे है। इस पर क्राइम ब्रांच की टीम ने इंदरगंज थाना पुलिस की मदद से ज्येद्रगंज स्थित मित्तल इंटरप्राइजेज पर छापा डाला। अचानक पुलिस को देखकर दुकान पर खलबली मच गई। कर्मचारी और मालिक इधर-उधर भागने की कोशिश करने लगे, दुकानदार आशिष मित्तल तो भाग गया, लेकिन पुलिस के हाथ कर्मचारी दिलीप गौड़ लग गया। दुकान की तलाशी ली तो कैंट कंपनी के नाम से नकली पार्टस वहां रखे मिले। दुकानदार से इन पार्टस के बारे में पूछा तो वह चुप्पी साध गया। फिलहाल इंदरंगज थाने में दुकानदार के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट का मामला दर्ज कर लिया गया है। नकली पार्टस भी जब्त कर लिए गए है।
कस्टमर बनकर पुलिस ने की रैकी फिर मारा छापा
– कंपनी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच का एक सदस्य मित्तल इंटरप्राइजेज पर कस्टमर बनकर पहुंचा। उसने कैंट कंपनी का सामान देने को कहा तो दुकानदार ने नकली पार्टस थमा दिया, लेकिन उस पर कंपनी की सील लगी हुई थी। प्रतिनिधि को वह सामान दिखाया तो उसने कंफर्म कर दिया कि यह कंपनी का नही नकली है। इसके बाद उस दुकान पर क्राइम ब्रांच ने छापा डाला।
पुलिस का कहना
– इस मामले में एएसपी क्राइम राजेश डंडौतिया ने बताया कि कंपनी की शिकायत पर मित्तल इंटरप्राइजेज पर गुरुवार रात को छापामार कार्रवाई की गई है। वहां से कंपनी के नाम से नकली पार्टस बेचे जाने का खुलासा हुआ है। काफी मात्रा में नकली पार्टस मिले है। कॉपीराइट एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज कर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *