गृह मंत्री के बराबर में बैठे दिखे अजय मिश्र टेनी …. साइबर अपराध पर हुई गृह मंत्रालय की बैठक के फोटो शाह ने खुद किए ट्वीट

दिल्ली में साइबर अपराध को लेकर बुधवार को हुई गृह मंत्रालय को महत्वपूर्ण बैठक में राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी मौजूद रहे। वह गृहमंत्री के बराबर में तीसरी कुर्सी पर बैठे नजर आए। टेनी के ठीक बराबर में गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय बैठे थे।

गृहमंत्री अमित शाह के ऑफिशियल हैंडल से बुधवार सुबह यह फोटो ट्वीट की गई थी। इसमें उन्होंने जानकारी दी थी कि दिल्ली में दिल्ली में गृह मंत्रालय की कंसल्टेटिव कमेटी की बैठक हो रही है। यह बैठक ‘साइबर अपराध : खतरे, चुनौतियां और रिस्पांस’ पर आधारित है। इस बैठक में गृह मंत्रालय के सभी मंत्री, अधिकारी और साइबर सुरक्षा से जुड़े विशेषज्ञ मौजूद थे।

अमित शाह की बैठक में मौजूद अजय मिश्र टेनी।
अमित शाह की बैठक में मौजूद अजय मिश्र टेनी।

SIT रिपोर्ट के बाद टेनी की बर्खास्तगी की उठ रही मांग

मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र तीन अक्टूबर को UP के लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने और हिंसा के आरोपी हैं। SIT ने पिछले दिनों एक रिपोर्ट में भी यह माना भी है कि लखीमपुर मामला एक सुनियोजित साजिश थी। इस रिपोर्ट के बाद टेनी को बर्खास्त और अरेस्ट करने की चौतरफा मांग उठ रही हैं। संसद के शीतकालीन सत्र में रोजाना विपक्षी सांसद इस मांग को पुरजोर तरीके से उठा रहे हैं।

SSB के प्रोग्राम से मुख्य अतिथि की लिस्ट से हटाया गया था नाम
लगातार बढ़ते हंगामे के बीच भी अजय मिश्र टेनी अपने विभागीय कार्यों में बरकरार हैं। हालांकि, 20 दिसंबर को SSB दिल्ली के स्थापना दिवस पर हुए कार्यक्रम में उन्हें ऐन वक्त पर मुख्य अतिथि की लिस्ट से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि सरकार टेनी को साइडलाइन कर रही है। मगर, बुधवार को गृह मंत्रालय की महत्वपूर्ण बैठक में टेनी के पदासीन दिखने से इन चर्चाओं पर भी विराम लग गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *