gwalior…. चोरी के बाद मिले CCTV फुटेज से पहचान कर पुलिस ने गिरफ्तार किया चोर, लौटते में लुटेरा भी हाथ लगा, तीन लूट का खुलासा

  • 24 घंटे में चोर गिरफ्तार…:
  • नकबजन से 5 लाख का सामान और लुटेरे से लूटी चेने और मोबाइल बरामद

ग्वालियर में चोरी के सिर्फ 24 घंटे के अंदर पुलिस ने CCTV फुटेज से चेहरा मैच कर एक शातिर चोर को पकड़ा है। यह तो कुछ भी नहीं है जब पुलिस चोर को पकड़कर लौट रही थी तभी उनके हाथ एक लुटेरा भी लगा है। चोर से 5 लाख रुपए का माल बरामद हो गया है। पकड़े गए लुटेरे से 3 चेन लूट का खुलासा हुआ है। पुलिस ने लूटी गई चेन बरामद कर ली हैं। अभी पकड़े गए चोर और लुटेरे से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि इनसे और भी कई वारदातों का खुलासा हो सकता है।
छह महीने पहले जेल से छूटा और करने लगा चोरी
– उपनगर मुरार में शुक्रवार-शनिवार दरमियानीर रात एक मकान में चोरी की सूचना मिलते ही मुरार थाना पुलिस को एसपी ग्वालियर अमित सांघी ने अलर्ट किया। तत्काल चोरी की वारदात के खुलासे के लिए निर्देशित किया। जिस पर एएसपी क्राइम राजेश दंडौतिया ने मुरार थाना की टीम निर्धारित कर पड़ताल के लिए लगाई। चोरी वाले घर से एक CCTV फुटेज मिला। तभी मुरार पुलिस को एक सटीक सूचना मिली। जिस पर काम कर पुलिस ने भिंड रोड से एक शातिर चोर को पकड़ लिया। पकड़े गए चोर का चेहरा CCTV फुटेज से मैच हो रहा था। जब थाना लाकर पूछताछ की गई तो चोर ने वारदात करना कुबूल किया। उसकी पहचान मुरार निबुआपुरा निवासी रिंकू जाटव के रूप में हुई। पूछताछ करने पर आरोपी ने सोने के गहने, मोबाइल व कैश सहित 5 लाख रुपए का माल बरामद करा दिया है। पुलिस को यह भी पता लगा है कि पकड़ा गया चोर छह महीने पहले ही जेल से छूटकर आया है। चार चोरी और बाइक लूट के मामले में जेल जा सके हैं।
मालनुपर से पकड़ा चेन लुटेरा
– जब मुरार पुलिस घर में चोरी करने वाले रिंकू को पकड़कर लौट रही थी तभी पता लगा कि सड़कों पर महिलाओं की चेन लूटने वाला एक लुटेरो भिंड के मालनपुर में देखा गया है। जिस पर एक टीम लुटेरे की तलाश में रवाना की गई। पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर चेन लूटने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए लुटेरे की पहचान भीमसेन जाटव निवासी मालनपुर के रूप में हुई है। भीमसेन को थाना लाकर पूछताछ की तो पता लगा कि उसने हाल ही तीन चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया है। लूटा गया माल उसने घर में छुपाकर रखा है। उससे 1 पर्स, 5 मोबाइल एवं 3 सोने की चैन बरामद हुई। पुलिस को आशंका है कि इससे और भी लूट के मामले खुल सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *