योगी जी! देखिए, आपकी पुलिस तो जगह-जगह पिट रही है…..

बिजनौर-प्रतापगढ़ में लात-घूंसों से मारा, मेरठ में दरोगा और सिपाही को कार से कुचलने की कोशिश……

उत्तर प्रदेश में पुलिस की 3 जगह पिटाई का मामला सामने आया है। बिजनौर में मंगलवार देर रात 3 लोग झगड़ा कर रहे थे, जिन्हें रोकने गए 2 पुलिस कर्मियों को दबंगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इतना ही नहीं लात-घूंसों से जमीन में गिराकर मारा और इन्सास रायफल छीन ले गए।

प्रतापगढ़ में जमीन विवाद की जानकारी पर पहुंचे सिपाही को महिलाओं ने पीटा। इस बीच सिपाही का दूसरा साथी उसे बचाने की जगह मोबाइल से वीडियो बनाता रहा। इसी तरह मेरठ में मंगलवार देर कार सवारों ने दरोगा और सिपाही को कार से कुचलने का प्रयास किया।

बिजनौर में मारपीट की जानकारी पर पहुंचे थे पुलिस कर्मी

बिजनौर में पुलिस की पिटाई करते युवक
बिजनौर में पुलिस की पिटाई करते युवक

बिजनौर के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के भुतपुरी चौराहे में मंगलवार देर रात एक ट्रक खराब हो गया था। ट्रक में शुगर मिल का लिक्विड भरा था, जो कि सड़क पर गिर रहा था। लिक्विड के चलते दो बाइक सवार फिसलकर गिर गए। इसको लेकर दोनों बाइक सवार ट्रक ड्राइवर से झगड़ा करने लगे। जानकारी पर पिकेट पर तैनात ललित और एक अन्य पुलिसकर्मी बाइक सवार रोकने पहुंचे, तो युवकों ने ट्रक ड्राइवर को छोड़कर दोनों पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया।

साथ ही ललित की इन्सास रायफल लूटकर भाग गए। इस बीच ट्रक ड्राइवर ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। एसपी ग्रामीण, राम अर्ज ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए स्वाट सर्विलांस सहित 5 टीमें लगा दी गईं हैं, जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

प्रतापगढ़ में महिलाओं ने सिपाही को पीटा

प्रतापगढ़ में पुलिस की पिटाई करती महिला।
प्रतापगढ़ में पुलिस की पिटाई करती महिला।

प्रतापगढ़ के मंडुआडीह गांव में जमीन की जानकारी पुलिस पहुंची। सिपाही नक्षत सिंह से उनकी बहस होने लगी। इस पर महिलाओं ने पीटना शुरू कर दिया। इसी बीच उनके साथ गया सिपाही सुनील मिश्र उसे बचाने की जगह उसका वीडियो बनाने लगा। वहां मौजूद किसी ने इसका भी वीडियो बना लिया।

मेरठ में पेट्रोल के रुपए दिए बिना भाग रहे थे युवक

कार चालक पर पिस्टल ताने सिपाही।
कार चालक पर पिस्टल ताने सिपाही।

मेरठ के लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र में कार युवकों ने 3500 रुपए का पेट्रोल डलवाया। फिर बिना रुपए दिए जाने लगे। इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने कार की घेराबंदी की तो युवकों ने दरोगा और सिपाही पर कार चढ़ा दी। इसमें दोनों बाल-बाल बचे। कार को दोनों युवकों ने हापुड रोड, हापुड अड्‌डे पर कई बार घुमाया।

पुलिस कर्मियों ने किसी तरह अपनी गाड़ी को कार के आगे लगाकर रुकने का इशारा किया तो कार सवारों ने पुलिसकर्मियों पर कार चढ़ाने का प्रयास कर दिया। तभी पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने युवकों पर पिस्टल तान दी। इसके बाद युवकों ने कार रोकी। सूचना पर इंस्पेक्टर लिसाड़ीगेट उत्तम सिंह राठौर भी मौके पर पहुंच गए।

पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लेने के बाद उनका नाम पता किया तो चालक अमित निवासी सदर और उसके साथी विशाल निवासी टीपी नगर निकला। पुलिस दोनों को लिसाड़ीगेट थाने ले गई। CO कोतवाली अरविंद चौरसिया ने बताया कि जांच कर मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *