Indor…. धोखे का धंधा ….. 90 हजार का इनामी भूमाफिया पुष्पेंद्र गिरफ्तार; लोगों के 400 करोड़ हड़प साधु की तरह रह रहा था वडेरा

पिनेकल ड्रीम्स घोटाले सहित 400 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी के 11 मामलों में चार साल से फरार भूमाफिया पुष्पेंद्र वडेरा को विजयनगर पुलिस ने सोमवार को उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया है। उस पर 90 हजार का इनाम था। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने 31 अगस्त 2021 को धोखाधड़ी का एक और केस दर्ज किया था। उसका फरार पार्टनर आशीष दास भी सह आरोपी है।

डीसीपी संपत उपाध्याय ने बताया कि वडेरा का मूल निवास शहनाई रेसीडेंसी नईमबेग मार्ग उज्जैन है। उज्जैन में उसे इंदौर रोड से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। वडेरा वर्ष 2007 में आशीष दास से जुड़ा था। विजय नगर थाने में 7, लसूड़िया में 3 व एसटीएफ में एक केस दर्ज है।

दाढ़ी बढ़ाकर धर्म स्थलों पर काटी फरारी

थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि वडेरा ने हरिद्वार, बद्रीनाथ, केदारनाथ सहित अन्य धार्मिक स्थलों पर धर्मशालाओं में फरारी काटी। इसने अपनी दाढ़ी इतनी ज्यादा बढ़ा ली थी कि संत-बाबाओं जैसा दिखने लगा। 2017 में जब पिनेकल ड्रीम्स में फर्जीवाड़े उजागर होने के बाद केस दर्ज होते ही मुख्य कर्ताधर्ता आशीष ने इसे सरेंडर करने का बोला तो यह फरार हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *