Sagar… रसूखदारों की चौखट पर रुका चौड़ीकरण ….. मोतीनगर से भूतेश्वर रोड तक 500 मीटर की सड़क पर 31 निर्माण हटाने के लिए निगम ने सिर्फ नोटिस दिए, कार्रवाई नहीं

शहर में पिछले दिनों से चल रही नगर निगम की कार्रवाई पूरी तरह थम गई है। अभी भी शहर की एक सड़क में बाधक मकान को हटाया नहीं गया है। जिनकी मार्किंग तक नहीं की गई है। वैसे तो यह कार्रवाई पिछले दिनों ही हो जाना थी, लेकिन नगर निगम अब तक नोटिस ही जारी कर पाया है। इसमें से कई लोगों को तो नोटिस भी नहीं मिल पाए है।

वास्तविकता यह है कि सड़क के दायरे में कहां, कितना निर्माण हैं, इसको लेकर नगर निगम के पास भी जानकारी नहीं हैं। वहीं जो नोटिस थमाएं और चस्पा किए जा रहे हैं, उनमें भी मकान, दुकानों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी ही नहीं।

1.5 किलोमीटर लंबी भूतेश्वर मंदिर से भाग्योदय के बीच करीब 70 से ज्यादा सड़क में बाधक मकानों को हटाए जाने के बाद 15 दिनों से जेसीबी के पहिए थमे हुए हैं। इस रोड पर भाजपा नेता बुंदेल सिंह बुंदेला समेत राजेंद्र श्रीवास्तव, ओम प्रकाश गुप्ता समेत कई बड़े निर्माण भी दायरे में आ रहे हैं। जिन पर अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है।

गौरतलब है कि यह वहीं सड़क है, जहां नगर निगम के कार्यपालन यंत्री का मकान को न तोड़ने के विरोध में रहवासियों हंगामा भी कर चुके हैं। इसके के चलते विवाद के दूसरे दिन बाद से ही कार्रवाई थमीं हुई है। मोतीनगर से भूतेश्वर मंदिर के बीच 500 मीटर के हिस्से में 31 से ज्यादा पक्के निर्माण चिह्रित कर नोटिस जारी किए गए हैं।

निर्माण हटाने इनको थमाए नोटिस

रामरतन सोनी पड़ा वाले, कपित सोनी बल्द बद्री प्रकाश सोनी, आरजी ठाकुर सीमेंट वाले, राजेंद्र श्रीवास्तव, बृजेश चौबे, ऋषि कपूर, शिवमंगल गर्ग, राजकुमार मिश्रा, ओमप्रकाश और प्रदीप गुप्ता, बुंदेल सिंह बुंदेला, राजेंद्र कुमार जैन पंप वाले, बाबू लाल पटेल बल्द भैयालाल पटेल, विपिन पटेल बल्द हीरालाल पटेल, अमित साहू बल्द चूरामन साहू, डॉ. गुप्ता, रंजीत रजक, हरिद्वार पटेल, मुरारी साहू बल्द हीरालाल साहू, सरस्वती मिश्रा, राजेश बल्द मुन्नालाल पटेल, जुगल किशोर उपाध्याय, राजकुमार साहू-बलराम साहू, जगदीश साहू, जय सिंह, गौरव शर्मा, मुकेश कुमार प्रजापति, राम सजीवन गुप्ता, विशाल तिवारी, प्रभुदयाल साहू, विष्णु प्रसाद साहू।

रोड की नपती अभी तक नहीं हुई

सड़क निर्माण के लिए अभी इसकी नपती नहीं की गई है। जबकि क्रासिंग के दूसरे ओर की सड़क को कलेक्टर दीपक आर्य और नगर निगम आयुक्त के सामने नापा गया था। मोतीनगर से भूतेश्वर की ओर इस सड़क के शुरूआती हिस्से में स्मार्ट सिटी का स्मार्ट टॉयलेट भी बना हुआ है, उसका कुछ हिस्सा भी सड़क के दायरे में आ रहा है, लेकिन यहां भी मार्किंग नहीं की गई है।

निगम ही बता पाएगा सड़क की कार्रवाई क्यों थम गई

मोतीनगर रोड मामले में नगर निगम से ही आपको जानकारी मिल पाएगी। पिछले दिनों सड़क की नपती भी कराई गई है। नगर निगम ही आपको बेहतर तरीके से बता पाएंगे कि कार्रवाई किस कारण थमी है।
– दीपक आर्य, कलेक्टर

नोटिस सभी तक पहुंच जाएं इसलिए रुकी है कार्रवाई

सड़क के दायरे में आ रहे सभी निर्माणों का नोटिस जारी किए जा रहे हैं। इसके साथ ही मुनादी भी कराई गई है। ताकि बाद में किसी को कोई आपत्ति नहीं हो। इसके कारण देरी हो रही है, लेकिन जल्द ही सभी निर्माणों का तोड़ा जाएगा। – आरपी अहिरवार, निगामायुक्त

वरिष्ठ अधिकारियों से अभी तक निर्देश भी नहीं मिले

मोतीनगर से भूतेश्वर के बीच स्थित सड़क को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई भी निर्देश नहीं मिलें हैं। जैसे ही निर्देश मिलेंगे वैसे ही कार्रवाई की जाएगी। निर्माण हटाने के लिए नपता जारी है।
– राजेश सिंह, सहायक आयुक्त, नगर निगम।

सड़क निर्माण निर्देश मिलते ही मकान हटा दिए जाएंगे

हमारा काम हैं, विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश का पालन करना। अधिकारी जैसे ही निर्देश दे देंगे कि सभी बाधक स्थलों को हटा दो, हम जेसीबी से हटा देंगे। – शिव रैकवार, अतिक्रमण प्रभारी, नगर निगम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *