बदमाशों के गांव में पुलिस पर फिर चलीं गोलियां …. ATM काटकर वारदात करने वाले इनामी बदमाश को पलवल में पकड़ा, 200 लोगों ने पुलिस को घेरकर चलाई गोलियां, पुलिस ने नहीं छोड़ा आरोपी

  • हरियाणा के पलवल स्थित अंदरौला गांव की गैंग ने की थी शहर में वारदात….

ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने मुरैना पुलिस के साथ चलाए गए एक ज्वाइंट ऑपरेशन में हरियाणा के पलवल स्थित अंदरौला गांव से मास्टर माइंड खुर्शीद को गिरफ्तार किया है। खुर्शीद ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर ग्वालियर-चंबल अंचल में एटीएम काटकर कैश चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। उससे मुरैना, श्योपुर, असम, नोएडा, अलवर की वारदातें खुल गई हैं। ग्वालियर की वारदातों में सीधा नहीं जुडा था, लेकिन उसने दो अन्य आरोपियों के नाम बता दिए हैं जिन्होंने इन वारदात को अंजाम दिया था। खुर्शीद पर 25 हजार का इनाम भी है। जब पुलिस उसके गांव पहुंची तो पुलिस की गाड़ियों को करीब 200 से ज्यादा लोगों ने घेर लिया। पुलिस को निशाना बनाकर फायरिंग भी की गई।

पुलिस ने भी काउंटर अटैक कर गोलियां चलाईं। ग्वालियर-मुरैना पुलिस ने दिलेरी दिखाते हुए गांव के लोगों का सामना भी किया और इनामी बदमाश को वहां से सुरक्षित निकालकर ग्वालियर के लिए निकल आई है। पकड़े गए इनामी बदमाश ने चंबल के मुरैना, श्योपुर सहित असम, नोएडा, पलवल में एटीएम काटने की घटनाएं कुबूल की हैं। यह वारदात अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर की है। अब इनके साथियों की पुलिस को तलाश है।

पकड़ा गया 25 हजार इनामी खुर्शीद, इसने कई वारदातों को अंजाम दिया है
पकड़ा गया 25 हजार इनामी खुर्शीद, इसने कई वारदातों को अंजाम दिया है

ग्वालियर में तीन दिन पहले ताबड़तोड़ तीन ATM मशीन को काट कर करीब 44 लाख रुपए चोरी करने के मामले में पुलिस को पहले ही दिन से हरियाणा पलवल के गिरोहों की तलाश थी। घटना स्थल से मिले फुटेज के आधार पर भी पुलिस लगातार गैंग की तलाश कर रही थी। ग्वालियर से सात दिन पहले मुरैना और शिवपुरी में भी इस तरह की वारदात हुई थीं। ग्वालियर में महाराजपुरा स्थित सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ATM पर वारदात से पहले कैमरे पर ब्लैक स्प्रे करते हुए एक बदमाश का चेहरा रिकॉर्ड हुआ था। पर बदमाश टोपी और मास्क पहने था। जब पुलिस जांच करते हुए मुरैना पहुंची और वहां हुई घटना में स्पॉट से मिले CCTV फुटेज देखे तो वहां टोपी वाले का चेहरा साफ दिख रहा था। हुलिया दोनों एक ही था। इसके बाद पुलिस ने पड़ताल शुरू की। ग्वालियर क्राइम ब्रांच, मुरैना पुलिस ने मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। पता लगा फुटेज में दिखने वाले बदमाश हरियाणा, पलवल के हथीनी थाना स्थित अंदरौला गांव का रहने वाला खुर्शीद है। उस पर 25 हजार रुपए का इनाम भी है। इसके बाद पुलिस ने उसके ही गांव में घेरने के लिए प्लानिंग की। जैसे ही पुलिस ने खुर्शीद को घेरा पुलिस को गांव के लोगों ने घेर लिया।
200 लोगों के बीच से बदमाश को निकालने में सफल रही पुलिस
– डीएसपी क्राइम विजय भदौरिया के नेतृत्व में टीम काम कर रही थीं। जब अंदरौला गांव में पुलिस ने एक बदमाश को पकड़ लिया तो पुलिस पर गांव के करीब 200 लोगों ने हमला कर दिया। गांव के लोगों ने पुलिस को चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद गोलियां भी चलाई गईं। पर यहां पुलिस ने दिलेरी दिखाई और काउंटर अटैक कर फायरिंग करते हुए बदमाश को लेकर वहां से बाहर निकली। इसके बाद हरियाणा पुलिस से उसको ग्वालियर ले जाने पर भी विवाद हुआ। ग्वालियर-चंबल के वरिष्ठ अफसरों के हस्तक्षेप के बाद हरियाणा पुलिस ने खुर्शीद की गिरफ्तारी पुलिस को सौंपी है।
मुरैना, श्योपुर, नोएडा, असम व पलवल में की हैं वारदात
पकड़े गए बदमाश खुर्शीद ने ग्वालियर में हाल ही में की गई वारदातों को करने वालों के नाम बताए हैं। उसके सीधे इन वारदातों में होने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन उसकी टीम के अन्य साथियों ने यह वारदातें की थीं। खुर्शीद ने चंबल के मुरैना, श्योपुर, नोएडा, पलवल, असम में वारदात करना कुबूल किया है। नोएडा में एटीएम काटकर 22 लाख रुपए की चोरी के मामले में खुर्शीद पर 25 हजार रुपए का इनाम था। 2019 के एक प्रकरण में भी अलवर पुलिस को उसकी तलाश थी लेकिन वह उसे नहीं पकड़ पा रही थी। पकड़े गए बदमाश ने ग्वालियर की घटना में शामिल दो लोगों के नाम भी बताए हैं जिनकी पुलिस तस्दीक कर रही है। एएसपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक ग्वालियर व मुरैना की अलग-अलग टीमों का नेतृत्व डीएसपी विजय भदौरिया कर रहे थे।
कार तक पहुंची पुलिस, महिलाओं ने छुड़ाया
पुलिस के मुताबिक बदमाशों द्वारा मुरैना में एटीएम काटने में उपयोग की गई स्विफ्ट डिजायर कार की तलाश करते हुए गांव में घुस गई थी। वह कार तक पहुंच भी गई पर तभी महिलाओं ने पुलिस पार्टी को घेरकर हमला कर दिया और कार को निकाल ले गए।
पुलिस का कहना
एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी का कहना है कि बड़ी सफलता मिली है। एक बदमाश पकड़ा गया है। अभी उसे मुरैना पुलिस को सौंप दिया गया है। जल्द ही पुलिस रिमांड पर लेकर ग्वालियर की वारदातों में पूछताछ कर खुलासा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *