Bihar: भागलपुर में बम ब्लास्ट में 12 लोगों की मौत, 4 घर पूरी तरह जमींदोज; पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से की बात

बिहार के भागलपुर में बम ब्लास्ट में 10 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोगों के घायल होने की खबर है. बम ब्लास्ट गुरुवार देर रात हुआ है. ब्लास्ट के बाद 4 घर पूरी तरह जमींदोज हो गया है.
Bihar: भागलपुर में बम ब्लास्ट में 12 लोगों की मौत, 4 घर पूरी तरह जमींदोज; पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से की बात
बम ब्लास्ट में 7 लोगों की मौत

बिहार के भागलपुर में बम ब्लास्ट  में 12 लोगों की मौत हो गई है. सुबह नौ बजे के बाद एक बच्चे समेत तीन लोगों के शव निकाले गए हैं. मलबे में अभी भी कई और लोगों के दबे होने की आशंका है. यहां जिले के ततारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक यतीमखाना के पास भीषण ब्लास्ट होने के बाद 12 लोगों की मौत हो गई है. ब्लास्ट गुरुवार देर रात हुआ है. विस्फोट इतना जबरदस्त था 4  घर पूरी तरह से जमींदोज हो गया है. इसके साथ ही कई और घर भी क्षतिग्रस्त हैं.

ब्लास्ट की घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किुया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा- बिहार के भागलपुर में विस्फोट से हुई मौत की खबर दर्दनाक है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैंने घटना के संबंध में सीएम नीतीश कुमार से बात की. प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है. पीड़ितों की हर संभव मदद की जा रही है.

तो वहीं बिहार के मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने घटना को लेकर कहा कि, भागलपुर की घटना में 12 लोगों की मृत्यु हो गई है जबकि कई  लोग अस्पताल में भर्ती हैं. अभी भी घटनास्थल पर मलबा हटाया जा रहा है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

घटना कोतवाली थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक मकान की है. इस ब्लास्ट से एक तीन मंजिला मकान जमींदोज हो गया. घटना की जानकारी पर डीआईजी सुजीत कुमार, डीएम सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी बाबू राम भी मौके पर पहुंच गए हैं.

bhagalpur bomb blast

मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका

इलाके में बनाए जाते हैं पटाखे

घटना के बारे में कहा जा रहा है कि इस इलाके मे पटाखे बनाने का काम किया जाता है. इसके साथ ही पुलिस इसे ब्लास्ट के एंगल से भी देख रही है. भागलपुर पुलिस को कुछ दिनों पहले IB ने भी अलर्ट किया था और यहां संदिग्ध गतिविधियों की बात कही थी. तो वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक सब-ए-बारात के लिए घर में बम बनाया जा रहा था, जिसके बाद ये ब्लास्ट हुआ है. तो वहीं DIG सुजीत कुमार का कहना है कि FSL की टीम जांच कर रही है. इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह किस तरह का विस्फोट था. तो वहीं भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार ने बताया है मामले की जांच की जा रही है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. जांच के बाद ही ब्लास्ट के बारे में ज्यादा जानकारी मिल पाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *