आगरा me चुनाव के बाद चला बुलडोजर …. 1 करोड़ की वसूली को छावनी बोर्ड ने ढहाया अवैध निर्माण, टॉप मिशनरी स्कूल पर कार्रवाई

आगरा के टॉप मिशनरी स्कूलों में शुमार सेंट एंथोनी स्कूल पर एक करोड़ रुपये बकाए की वसूली न देने पर छावनी बोर्ड ने स्कूल में हो रहे निर्माण को ढहा दिया। स्कूल से जुड़े लोगों ने इसका विरोध जताया है। फिलहाल छावनी बोर्ड आगे की कार्रवाई की तैयारी में जुटा हुआ है। स्कूल प्रशासन ने दबाव में एडमिशन न किये जाने के कारण द्वेष पूर्ण कार्रवाई का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक, आगरा के थाना रकाबगंज अंतर्गत सेंट एंथोनी गर्ल्स कॉलेज परिसर छावनी बोर्ड की जमीन पर बना हुआ है। छावनी बोर्ड द्वारा स्कूल पर जाएं पर निर्माण के बाद एक करोड़ रुपये बतौर टैक्स और किराया बकाया बताया गया था।

पैसा जमा कराने के लिए बोर्ड द्वारा कई नोटिस दिए गए थे और अंत में नोटिस भी चस्पा किया गया था। निर्धारित समयावधि पूरी होने के बाद छावनी बोर्ड ने शनिवार को कालेज परिसर में हुए नए निर्माण पर बुलडोजर चला दिया। कार्रवाई के समय स्कूल में विद्यार्थी मौजूद नहीं थे।

पूर्व शिक्षिका ने लगाए आरोप

सेंट एंथोनी की पूर्व छात्रा और पूर्व टीचर मिसेज पोलिना जॉर्ज ने कहा की वो मानती हैं की यह अवैध है पर फिर 16 साल से छावनी बोर्ड क्या कर रहा था। स्कूल बंद होने के बाद जानबूझकर यह कार्रवाई की गई है। यह मामला बैठकर मीटिंग के माध्यम से सुलझाया जा सकता था। हालांकि पूरे मामले में छावनी बोर्ड के अधिकारियों ने फोन रिसीव नहीं किया है।

दूसरी पारी में पहली बड़ी कार्रवाई

योगी सरकार के दोबारा बहुमत में आने के बाद अवैध निर्माण पर यह पहली बड़ी कार्रवाई है। सोशल मीडिया पर लोग इसे बाबा के बुलडोजर के रूप में पोस्ट कर रहे हैं। लोग पूरे मामले में सरकार की तारीफ कर रहे हैं। हालांकि छावनी बोर्ड का सीधा रक्षा मंत्रालय से संपर्क होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *