द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री करने की मांग … हिन्दू महासभा ने कहा कि कश्मीरी हिन्दू पण्डितों के साथ हुए अत्याचार को सामने लाती है यह फिल्म

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स को पूरे देश में टैक्स फ्री करने की मांग की है। उत्तर प्रदेश हिन्दू महासभा अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि यह फिल्म कश्मीरी हिंदू पंडितों पर हुए अत्याचार और पलायन की सत्यता को दिखाती है। वर्ष 1990 में कश्मीरी हिन्दू पंडितों के साथ हुए अत्याचार और पलायन की सत्य घटना को सामने लाती है।

उन्होंने फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और उनकी टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि देश और दुनिया के सामने द कश्मीर फाइल्स के जरिए सच को सामने रखकर हिन्दू समाज की आंखें खोलने का काम किया गया है। बताया कि इस फिल्म से कश्मीर में हुई घटनाओं को न सिर्फ सामने रखने का काम किया है बल्कि हिन्दू समाज को जागृत करने का काम किया है। अभी भी नहीं जागे तो आने वाले समय में भागने के लिए कोई रास्ता नहीं मिलेगा।

ज्यादा लोग फिल्म देखें इसके लिए चलेगा अभियान

अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स को देखने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया है, ताकि लोगों के जेहन में बैठ सके कि हमारे कश्मीरी हिंदुओं के साथ क्या-क्या अत्याचार हुआ है। निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने बॉलीवुड के उन फिल्म निर्देशकों को भी करारा जवाब दिया है जो मनोरंजन के नाम पर सनातन धर्म का मजाक और उसे नीचा दिखाने का काम करते रहे है। वास्तव में बॉलीवुड में विवेक अग्निहोत्री जैसे फिल्म निर्देशकों का होना बहुत जरूरी है।

भाजपा के युवा नेता और भारत-तिब्बत समन्वय संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष (युवा विभाग) नीरज सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर आग्रह किया है कि राष्ट्र हित में इस ज्वलंत मुद्दे की फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स को अविलंब टैक्स फ्री किया जाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्र व समाज से जुड़े हुए मुद्दों पर योगी जी की संवेदनशीलता दूसरों तक को सीख देती है। और इस चलचित्र को देश में कर मुक्त करने की मांग विभिन्न माध्यमों से उठ रही है इसलिए कश्मीरी हिंदुओं को लंबे समय तक जिस तरह से अभियान चला कर कश्मीर में कत्ल किया गया, उसकी सच्चाई हर एक भारतीय को सुगमता से दिखाया जाना जरूरी है इसलिए इसे टैक्स फ्री किया जाना राष्ट्र हित में बहुत जरूरी है ताकि हर वर्ग का नागरिक इस फ़िल्म को देख सके। योगी जी का ऐसा निर्णय लेना एक तरह से यूपी की जनता के लिए उपकार होगा। सिंह ने कहा कि बीटीएसएस शंकर भगवान के मूल स्थान कैलाश-मानसरोवर की चीन से मुक्ति के लिए प्रयासरत है और यह वह स्थान है जहां से नाथ सम्प्रदाय का विशेष सम्बन्ध है। नाथ सम्प्रदाय शिव का ही है और समाज कल्याण में अग्रणी रहने वाले योगी आदित्य नाथ जी हमारे आग्रह को अवश्य गंभीरता और संवेदनशीलता से लेंगे, ऐसा पूर्ण विश्वास है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *