भिंड कलेक्टर ने अफसरों पर लगाया अर्थदंड … सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही बरतने वाले 36 अफसरों को हर एक शिकायत पर देना होंगे पांच सौ रुपए

भिंड जिले से सीएम हेल्पलाइन पर लगाई जा रही शिकायतों का निराकरण समय सीमा में नहीं हो रहा है। शिकायतों के समाधान में देरी करने में लापरवाही लगभग हर विभाग के अफसर अपनाते हैं। ऐसे अफसरों पर भिंड कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने सख्ती बरती है। उन्होंने लंबित शिकायतों के निराकरण में देरी करने वाले जिले के 36 अफसरों पर शिकंजा कसा है। उन्होंने इन अफसरों पर प्रति शिकायत के मान से पांच सौ रुपए अर्थदंड लगाया है।

जिले के जिन अफसरों परपर अर्थदण्ड लगाया गया है उनमें प्रबंधक एमपीईबी भिण्ड शहरी की 18 लंबित शिकायतें, उप महाप्रबंधक लहार की 8, कनिष्ठ यंत्री एमपीईबी लहार की 6, कनिष्ठ यंत्री एमपीईबी गोरमी की 03, जेई एमपीईबी अटेर की 03, कनिष्ठ यंत्री मेहगांव की 03, सहायक यंत्री एमपीएमकेवीवीसीएल गोहद शहरी की 03, कनिष्ठ यंत्री एमपीईबी कीरतपुरा गोहद की 03, कनिष्ठ यंत्री एमपीईबी अमायन की 02, कनिष्ठ यंत्री एमपीईबी भिण्ड ग्रामीण की 02, कनिष्ठ यंत्री एमपीईबी मिहोना की 02, कनिष्ठ यंत्री एमपीईबी उमरी की 02, कनिष्ठ यंत्री एमपीईबी असवार की 01, उप महाप्रबंधक गोहद की 01, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अटेर की 11, तहसीलदार मेहगांव की 05, तहसीलदार लहार की 02, नायब तहसीलदार मिहोना की 01, सीएमओ 06, सीएमओ गोहद की 04, सीएमओ आलमपुर 04, विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी रौन की 03, सीएमएचओ की 03, विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी फूप की 02, विकास खण्ड चिकित्सा अधिकारी अटेर की 01, सिविल सर्जन भिण्ड की 01, कार्यपालन यंत्री भिण्ड की 08, डीपीओ की 01, सीडीपीओ भिण्ड शहरी की 01, बाल विकास परियोजना अधिकारी मौ की 01, वन परिक्षेत्र अधिकारी भिण्ड की 02, डीपीसी जिला शिक्षा केन्द्र भिण्ड की 01, बीईओ अटेर की 01, प्राचार्य पॉलिटेक्निक कॉलेज भिण्ड की 01, प्राचार्य आईटीआई भिण्ड की 01, सीएमओ भिण्ड की 01 पर शिकायत लंबित होने पर प्रति शिकायत 500 रुपए के मान से अर्थदण्ड लगाया है। कलेक्टर ने ये निर्देश देते हुए राशि संबंधित अधिकारी अपने-अपने स्तर से जिला रेडक्रास सोसाइटी भिण्ड के खाते में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, कार्यालय में जमा कराकर पावती उपलब्ध कलेक्ट्रेट में जमा कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *