पुलिस के अनुसार चार चतुर एसोसिएट्स (सीसीए) के नाम से पड़ाव थाने के सामने होटल शेल्टर में दफ्तर चल रहा था। कंपनी अधिकारी अजय जादौन, अशोक व दो अन्य लोग हैं, जो जमीन का एग्रीमेंट कर कालोनी काटने के नाम पर लोगों को सस्ते में प्लाट बेच रहे थे। जैसे-जैसे प्लाट बिक रहे थे वे रजिस्ट्री भी कर रहे थे, लेकिन शिकायतकर्ताओं का कहना है कि कंपनी के संचालकों ने उनके साथ ठगी की है। उनसे पैसा ले लिया और प्लाट भी नहीं दिया। जबकि कुछ लोगों का कहना था कि रजिस्ट्री के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर तो कराए पर रजिस्ट्री अब तक नहीं कराई। इन सभी मामलों की पड़ताल अब पड़ाव पुलिस कर रही है।

दो लाख रुपये लिए पर एग्रीमेंट तक नहीं किया: फूलबाग पर रहने वाले देव शर्मा का कहना है कि छह महीने पहले उमेश भदौरिया ने बताया था कि बरेठा पुल के पास कालोनी कट रही है। जिसमें सस्ते दाम पर प्लाट मिल रहे हैं। वही मुझे होटल शेल्टर में सीसीए कंपनी के दफ्तर में लेकर गए। वहां पर अशोक व अजय जादौन से बात हुई। जिन्होंने बताया कि 600 रुपये स्क्वायर फीट के हिसाब से वह प्लाट बेच रहे हैं। जिस पर मैंने अपनी मां मालती शर्मा के साथ एक हजार फीट का प्लाट बुक कर दिया और दो लाख रुपये जमा कर दिए। जिसकी उन्होंने रसीद भी दी, लेकिन एग्रीमेंट करने के लिए कहा तो इस पर अशोक का कहना था कि वह बाकी के चार लाख रुपये ले आएं और रजिस्ट्री ही करा लें, क्योंकि एग्रीमेंट करने पर फालतू का खर्चा होगा। मैं जब दो सप्ताह बाद उनके पास रजिस्ट्री कराने के लिए गया तो उन्होंने टाल दिया। इस तरह से वह रजिस्ट्री के नाम पर टालते हुए आ रहे हैं। होली से पहले उन्होंने पैसा वापस करने के लिए कहा था, लेकिन जब आज पैसा लेने पहुंचे तो वह भी देने से इंकार कर दिया। जिसको लेकर वहां पर जितने भी हितग्राही पहुंचे उन्होंने हंगामा कर दिया, क्योंकि कंपनी ने सभी के साथ ठगी की है।
कंपनी के संचालक अजय जादौन से बात हुई है, वह बाहर हैं जो कल तक आ जाएंगे। उनका कहना है कि कुछ लोगों का पैसा वापस करना है, जो वे ग्वालियर आकर करेंगे। कुछ लोगों ने शिकायती आवेदन दिया है जिस पर पुलिस जांच कर रही है। यदि दोष सिद्घ होता है तो शिकायत दर्ज की जाएगी।

विजय भदौरिया, सीएसपी पड़ाव