EOW के छापे में करोड़पति निकला सहायक शिक्षक…:16 साल की नौकरी कुल आय 20 लाख रुपए, पर निकली करोड़ों की सम्पत्ति, 4 कॉलेज, एक स्कूल, दो मैरिज गार्डन, 25 लाख की ज्वेलरी

  •  EOW ने सहायक शिक्षक के ऑफिस सहित 4 ठिकानों पर एक साथ मारा छापा

ग्वालियर में एक सहायक शिक्षक करोड़पति निकला है। आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत पर सहायक शिक्षक प्रशांत परमार के ऑफिस सहित 4 ठिकानों पर शनिवार को EOW (इकॉनोमिक ऑफेंस विंग) ने एक साथ छापामार कार्रवाई की है। 16 साल की नौकरी में सहायक शिक्षक की कुल आय 20 लाख रुपए होनी चाहिए थी, लेकिन उसके पास करोड़ों की सम्पत्ति मिली है।

सहायक शिक्षक तो घर पर नहीं मिला है, लेकिन उसके घर और ऑफिस से 4 कॉलेज, एक स्कूल, दो मैरिज गार्डन के अलावा बेटी और पत्नी के नाम पर लग्जरी गाड़ी, 25 लाख रुपए की ज्वेलरी, पांच लाख रुपए नकद मिले हैं। दो से ढाई करोड़ रुपए की तो सिर्फ जमीन ही मिली है। EOW के अफसर उनके घर से दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। बैंक की पासबुक की भी जांच की जा रही है।

सहायक शिक्षक प्रशांत परमार पत्नी के साथ
सहायक शिक्षक प्रशांत परमार पत्नी के साथ

यह है पूरा मामला
एसपी EOW बिट्‌टू सहगल ने बताया कि काफी समय से महाराजपुरा के स्कूल मंे पदस्थ सहायक शिक्षक प्रशांत परमार के संबंध में गोपनीय शिकायतें मिल रही थीं। उनके खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति के संबंध में ही शिकायतें आई थीं। जिस पर EOW के अफसरों की टीम को सूचना पर काम करने के लिए लगाया गया था। धीरे-धीरे साक्ष्य मिलते गए। जिसके बाद शनिवार को सहायक शिक्षक प्रशांत परमार के सत्यम रेजीडेंसी स्थित घर फ्लैट नंबर 260, पास ही सत्यम कमपोर्ट पर आलीशान ऑफिस, कोटेश्वर रोड पर मैरिज गार्डन व नूराबाद मुरैना कॉलेजों पर एक साथ चार अलग-अलग टीमों ने छापामार कार्रवाई की। EOW की टीम पहुंचने से पहले ही सहायक शिक्षक गायब हो गया है, लेकिन आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की टीम को उसके घर, ऑफिस व कॉलेज से अपार सम्पत्ति मिली है। जिसे EOW के अफसर सामान्य शिक्षक समझ रहे थे वह करोड़ों की प्रॉपर्टी का मालिक निकला है।

नूराबाद मुरैना स्थित सहायक शिक्षक का कॉलेज
नूराबाद मुरैना स्थित सहायक शिक्षक का कॉलेज

वर्ष 2006 से है नौकरी पर
– सहायक शिक्षक प्रशांत सिंह परमार ने शिक्षा विभाग में वर्ष 2006 में ज्वाइंन किया था। अभी तक उसकी 16 साल की नौकरी हुई है। जो उसका वेतनमान और भत्ते हैं उसके मुताबिक उसकी इन 16 साल में कुल आय 20 लाख रुपए के आसपास होनी चाहिए, लेकिन उसके घर से EOW के अफसरों को जो सम्पत्ति मिली है वह कई गुना है। ढाई करोड़ की तो जमीन ही मिली है। 25 लाख की ज्वेलरी तो घर से ही मिली है।
भ्रष्ट सहायक शिक्षक के घर से क्या-क्या मिला
– कोटेश्वर रोड पर परमार पैलेस मैरिज गार्डन
– निर्मल वाटिका कोटेश्वर मंदिर के पास
– प्रखर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर नूराबाद मुरैना
– प्राशी नर्सिंग कॉलेज एंड हॉस्पिटल मुरैना
– ब्राइट नर्सिंग कॉलेज नूराबाद मुरैना
– परमार इंस्टीट्यूट ऑफ परोग्रेससीयोनल स्ट्‌डीज ग्वालियर
– एक महीने अमेरिका विदेश यात्रा के दस्तावेज
– पांच लाख रुपए, 25 लाख रुपए की ज्वेलरी
– बेटी के नाम पर क्रेटा कार, पत्नी के नाम पर कार
– आधा दर्जन बैंक की पासबुक
– कई दस्तावेज मिले हैं जिनमें जमीनों का जिक्र है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *