ग्रेटर नोएडा में नंद गोपाल नंदी के समर्थकों का जश्न … औद्योगिक विकास मंत्री बनाए जाने पर जमकर हुई आतिशबाज़ी, समर्थक बोले- अब प्रदेश में आएगी औद्योगिक क्रांति

नंद गोपाल गुप्ता नंदी को औद्योगिक विकास मंत्री बनाए जाने पर ग्रेटर नोएडा में जमकर जश्न मनाया गया। नंद गोपाल नंदी के समर्थकों ने ग्रेटर नोएडा में आतिशबाजी कर खुशी जाहिर की। भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व नंद गोपाल गुप्ता नंदी के करीबी माने जाने वाले ऋषभ शर्मा के आवास पर एकत्रित होकर नंद गोपाल गुप्ता नंदी के समर्थकों ने आतिशबाजी की और जश्न मनाया।

प्रदेश में औद्योगिक क्रांति आएगी

भाजयुमो नेता ऋषभ शर्मा ने कहा कि मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने हमेशा प्रदेश और देश के विकास के लिए कार्य किया है और जब मुख्यमंत्री के द्वारा औद्योगिक विकास मंत्रालय का दायित्व दिया गया है ,तब मुझे पूरा भरोसा है कि उनके नेतृत्व में प्रदेश में औद्योगिक क्रांति आएगी।

जमकर हुई आतिशबाजी

उनको औद्योगिक मंत्रालय मिलने के बाद ग्रेटर नोएडा में जमकर आतिशबाजी हुई। ऋषभ शर्मा के घर उनके समर्थक इकट्ठा हुए और जमकर आतिशबाजी की। इस दौरान योगी ,मोदी की भी जमकर नारेबाजी हुई।

इलाहाबाद दक्षिण विधानसभा सीट से तीसरी बार जीत

नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने इलाहाबाद दक्षिण विधानसभा सीट से तीसरी बार जीत दर्ज की है। उनकी सियासी पारी 2007 में बसपा के साथ शुरू हुई थी। इलाहाबाद दक्षिण विधानसभा सीट से पहले प्रयास में ही भाजपा के कद्दावर नेता पं. केशरी नाथ त्रिपाठी को मात दी थी। यही वजह थी कि बसपा सरकार में उन्हें मंत्रिमंडल का हिस्सा बनाया गया था। 2012 के विधानसभा चुनाव में भी बसपा के टिकट पर लड़े लेकिन सपा प्रत्याशी हाजी परवेज अहमद से 414 मतों से पराजित हुए।

भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बने

2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट से इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से भाग्य आजमाया लेकिन इस बार भी सफलता नहीं मिली।2017 विधानसभा चुनाव में पाला बदलते हुए नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बीजेपी का दामन थाम लिया। इस बार सपा प्रत्याशी परवेज अहमद टंकी को हराने में सफल हुए। भाग्य ने साथ दिया और भाजपा सरकार में भी कैबिनेट मंत्री का पद मिला। 2022 में भाजपा ने फिर उन्हें मौका दिया। पार्टी के विश्वास पर खरे उतरते हुए उन्होंने सपा प्रत्याशी को शिकस्त दी। खास बात यह कि प्रत्येक चुनाव में नंद गोपाल गुप्ता नंदी अपने जनाधार को बढ़ाने में सफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *