अंतरराज्यीय हथियार तस्कर पकड़े …, भिंड पुलिस ने सप्लाई करने से पहले दबोचा

महाराष्ट्र के रहने वाले बदमाशों ने बड़वानी से ली हथियारों की खेप….

खरगौन-बड़वानी से ट्रेन में बैठकर हथियारों की तस्करी करने भिंड आए महाराष्ट्र के दो तस्कररों को पुलिस ने डीलिंग होने से पहले दबोच लिया। एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान ने जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि दोनों ही आरोपी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं और खरगौन-बड़वानी से अवैध हथियार खरीदकर भिंड में खपाने आए थे।मुखबिर से सूचना मिली तो अमायन थाना प्रभारी दीपेंद्र सिंह यादव और साइबर सेल प्रभारी शिवप्रताप सिंह राजावत ने अंधियारी-अमायन मोड़ पर चेकिंग प्वॉइंट लगा दिया। चेकिंग के दौरान दो आरोपियों को पकड़ा गया, जिनसे 11 पिस्टल मय मैग्जीन और 10 जिंदा कारतूस मिले हैं। दोनों ही आरोपी बाया ट्रेन से दो अलग-अलग बैग में पिस्टल लेकर आए थे। अंधियारी मोड़ पर आरोपी अनिल पावरा पुत्र राजू पावरा निवासी ग्राम उमर्टी चोपड़ा जलगांव महाराष्ट्र और अनिल पांडया पावरा पुत्र फाडया पावरा निवासी ग्राम उमर्टी चोपड़ा जलगांव महाराष्ट्र ने अवैध हथियारों का जखीरा खरगौन व बड़बानी से खरीदा था। अनिल पावरा के बैग में 5 पिस्टल तो अनिल पाडया अपने बैग में 6 पिस्टल रखकर किसी तस्कर को देने जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने इस बड़ी डील को नाकामयाब कर दिया। आरोपियों के कब्जे से अवैध हथियार जब्त कर पुलिस अब उन बदमाशों की छानबीन कर रही है, जिन्हें यह तस्कर हथियार देने आए थे। फिलहाल दोनों ही आरोपी पुलिस रिमांड पर हैं ।

बैग की तलाशी लेने पर मिले हथियार

पुलिस को देखकर आरोपी अनिल पुत्र राजू पावरा, अनिल पुत्र फाडया पावरा निवासीगण ग्राम उमटी चौपडा, चौपडा सिटी जलगांव महाराष्ट्र भागने कि कोशिश करने लगे, तभी पुलिस फोर्स किं मदद से उनको पकड लिया। एक व्यक्ति की तलाशी लेने पर उसके बैग में 5 पिस्टल 32 बोर देशी व 3 पृथक मैगजीन तथा दूसरे व्यक्ति की तलासी लेने पर उस व्यक्ति के बैग में 6 पिस्टल 32 बोर की और 10 राउण्ड जिन्दा 32 बोर मिले जिस पर से अमायन थाने में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया है।

यहां पर खपा चुके है हथियार

पुलिस ने बताया कि आरोपी शातिर किस्म का है पूछताछ पर आरोपी द्वारा बताया गया कि उक्त पिस्टल खरगौन, बडवानी के सिकलीकरों सेलेकर ग्वालियर, भिण्ड, मुरैना व उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में व्यक्ति को देने के लिए आया था, आरोपी ग्वालियर चम्बल अंचल तथा आसपास सिमावर्ती राज्यो मे कई पिस्टलो कि खेप खपा चुका है।

ये हथियार हुए जब्त

पुलिस ने आरोपी से 32 बोर की 11 पिस्टल देशी हाथ की बनी मय मेगजीन,32 बोर की 3 मेगजीन प्रथक से, 32 बोर के 10 जिंदा राउण्ड , कुल मशरुका कीमती 04 लाख रुपये जप्त की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *