निर्वाचन आयोग के निर्देश … राजगढ़ एसपी हटेंगे, दो एसपी एक दिन के फर्क से बचेंगे; 12 एएसपी, 56 डीएसपी भी बदले जाएंगे

एक पद पर तीन साल से जमे और निकाय-पंचायत चुनाव में सीधे तौर से जुड़े एसपी, एडीशनल एसपी और डीएसपी जल्द हटाए जाएंगे। इसकी सूची तैयार है। शिवपुरी और राजगढ़ के एसपी एक दिन से बच जाएंगे। हटाए जाने वालों में 12 एएसपी व 56 डीएसपी शामिल हैं।

राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा हटाए जा सकते हैं, क्योंकि उनकी पदस्थापना 23 फरवरी 2019 को हुई थी, यानी इस पद पर शर्मा को 3 साल 3 माह से अधिक हो चुके हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने तीन साल से जमे अफसरों को हटाने के लिए 31 मई 2022 की कटऑफ तारीख रखी है।

वर्ष 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी व शिवपुरी एसपी राजेश सिंह और 2011 बैच के धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह 1 जून 2019 को पदस्थ हुए थे। गाइड लाइन के हिसाब से इनके तीन साल पूरे होने में एक दिन कम होंगे। लिहाजा दोनों बच सकते हैं।

राजस्व और नगरीय विकास में खासतौर पर हटने हैं अधिकारी

खासतौर पर राजस्व और नगरीय विकास विभाग में तीन साल से जमे अधिकारियों को हटाया जाना है। इसकी कवायद शुरू हो गई है। आयोग की ओर से विभाग को पत्र गया है कि नगरीय विकास विभाग में डिप्टी कमिश्नर, एडीशनल कमिश्नर, नगर निगम कमिश्नर और सीएमओ को हटाया जाना है। राजस्व में पटवारी, राजस्व निरीक्षक शामिल हैं। जीएडी में एडीशनल कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के साथ तहसीलदार शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *