हादसे के बाद याद आए सुरक्षा मानक … जयकुमार मिष्ठान के गोदाम का ताला तोड़कर मारा छापा, 14 सिलेंडर जब्त

भिंड के गोल मार्केट पर हलवाई के गोदाम में सिलेंडर फटने के बाद प्रशासनिक अफसरों की नींद टूटी। बाजार के बीचोंबीच घनी बस्ती में हलवाई और मिष्ठान भंडारों के गोदामाें को खंगाले गए। फूड सेफ्टी अफसर व पुलिस जवानों ने जयकुमार मिष्ठान भंडार के गोदाम को खुलवाया। यहां घरेलू व कमर्शियल समेत कुल 14 सिलेंडर मिले। इस गोदाम में फायर सेफ्टी संबंधी मानकों को भी पूरा नहीं किया गया। फूड अफसरों ने इस गाेदाम में छापा मारकर पड़ताल शुरू कर दी।

बुधवार की दोपहर अशोक जैन के नाश्ते के गाेदाम में सिलेंडर फटने के बाद दो लोग गंभीर रूप से झुलस गए। इसके बाद प्रशासनिक अफसरों की टीम मौके पर पहुंच गई। इस हादसे के बाद पड़ोस में जयकुमार जैन के गाेदाम असुरक्षित होने की शिकायत मोहल्ले वासियों ने की थी। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद जयकुमार जैन के हलवाई व कर्मचारी गोदाम से सिलेंडर व अन्य सामग्री लेकर भागे थे। वे कार्रवाई के डर से ताला गोदाम पर डाल गए थे। इसके बाद सिटी कोतवाली पुलिस व फूड सेफ्टी अफसर अवधेश पांडेय मौके पर आए। उन्होंने जयकुमार जैन से बातचीत कर गोदाम खोलने को कहा। इस पर पहले तो टालामटोली करते रहे। जब पुलिस और फूड अफसर ने ताला तोड़ने की कार्रवाई शुरू की। इसके बाद ताला खोला गया। यहां भारी संख्या में सिलेंडर पाए गए।

सड़ी गली सामग्री से तैयार हो रही थी मिठाइयां

मौके पर मौजूद प्रशासनिक अफसरों के मुताबिक जयकुमार जैन मिष्ठान भंडार का गोदाम पूरी तरह से असुरक्षित था। यहां मौके पर कोई सुरक्षा संंबंधी उपकरण नहीं मिले। यहां फूड अफसरों को गोदाम के अंदर सोन पपड़ी, समेत दूसरी मिठाइयां बनाए जाना पाई। इन मिठाइयों में सड़ा गाला माल उपयोग किया जा रहा था। यह देखकर पुलिस व प्रशासनिक एवं फूड सेफ्टी अफसर भी दंग रह गए। शहर की प्रतिष्ठित मिष्ठान भंडार के गाेदाम में मानकों को ताक पर रखकर मिठाइयां बनाई जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *