ग्वालियर … करोड़ों की जमीन पर चला बुलडोजर .. 4 बीघा जमीन पर काटी जा रही थी अवैध कॉलोनियां, प्रशासन ने तोड़ी बाउंड्रीवॉल

ग्वालियर में एंटी माफिया अभियान के तहत जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अवैध तरीके से काटी जा रही दो नई कॉलोनी पर बुलडोजर चलाया है। प्रशासन ने 4 बीघा जमीन पर खड़ी की गई बाउंड्री वॉल को तोड़ दिया है। जिला प्रशासन ने शहर में ऐसी 400 कॉलोनियों को चिन्हित किया था। इसी के चलते जिला प्रशासन और नगर निगम के हमले ने नारायण विहार और बेलदार का पुरा में काटी जा रही दो कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गई है।

ग्वालियर में अवैध कॉलोनाइजर के खिलाफ नगर निगम और जिला प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद ग्वालियर में ताबड़तोड़ अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई की जा रही है। एसडीएम अनिल बनवरिया के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने लश्कर इलाके में बेलदारों का पुरा में बनाई जा रही बिना अनुमति की अवैध कॉलोनी को बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया। कालोनाइजर ने जमीन पर काम शुरू कर दिया था और बाउंड्री वॉल बनाकर प्लॉट काटे जा रहे थे। नगर निगम व प्रशासन की टीम ने पहुंचकर बुलडोजर से सब कुछ तहस नहस कर दिया है।

एसडीएम अनिल बनवरिया ने बताया कि शहर में अवैध कॉलोनाइजर के विरुद्ध मुहिम छेड़ी गई है। इसके तहत बिना टाउन एंड कंट्री प्लानिंग और नगर निगम की अनुमति के बिना शहर में 2 बीघा कृषि भूमि पर विकसित की जा रही अवैध कॉलोनियों को बनने से पहले रोका गया है। इन कॉलोनियों में किए गए सड़क आदि के निर्माण को बुलडोजर की सहायता से हटाया गया है। साथ ही इन अवैध कॉलोनाइजर मानसिंह,लालसिंह,बालकिशन,और नवीन पुत्र मानसिंह के खिलाफ के एफआईआर दर्ज की जाएगी।

नारायण विहार में भी खाली कराई दो बीघा जमीन

बेलदारों का पुरा के अलावा प्रशासन ने गोला का मंदिर में नारायण विहार कॉलोनी में अवैध तरीके से काटी जा रही कॉलोनी की बाउंड्री वॉल को भी बुलडोजर चलाकर तोड़ दिया है। 2 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *