Mundka Fire: पुलिस ने सीन रीक्रिएट और वीडियोग्राफी की, मनीष के घर से मिले कुछ दस्तावेजों से खुलेगा राज?

मुंडका अग्निकांड में पुलिस ने घटनास्थल पर सीन रीक्रिएट किया। इस दौरान पुलिस ने यह जानने की कोशिश की कि इमारत की तीनों मंजिलों पर घटना के दौरान कितने लोग मौजूद थे। छानबीन के दौरान पुलिस की ओर से वीडियोग्राफी की गई। 

मुंडका अग्निकांड में गिरफ्तार मकान मालिक मनीष लाकड़ा को लेकर पुलिस मंगलवार को घटनास्थल पर पहुंची। करीब दो घंटे तक पुलिस ने यहां छानबीन की और मनीष से यह जानकारी हासिल की कि वह घटनास्थल से जान बचाकर कैसे भागा। पुलिस ने घटनास्थल पर सीन रीक्रिएट किया। इस दौरान पुलिस ने यह जानने की कोशिश की कि इमारत की तीनों मंजिलों पर घटना के दौरान कितने लोग मौजूद थे। छानबीन के दौरान पुलिस की ओर से वीडियोग्राफी की गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मनीष से अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि उसने  कंपनी संचालक हरीश व वरुण को कारोबार करने के लिए चार साल से मकान को किराए पर दे रखा था। वह कंपनी से पूरी इमारत के किराए के तौर पर 1.40 लाख रुपये लेता था। कंपनी रकम को उसके बैंक खाता में जमा करती थी।

मनीष ने बताया कि इमारत के सभी कागजात जल चुके हैं। मौके पर पुलिस ने इमारत पर स्थित उसके घर की भी तलाशी ली। जहां से पुलिस को कुछ दस्तावेज, सोने के गहने और लॉकर के कागजात मिले हैं। पुलिस को आशंका है कि लॉकर में भी कुछ कागजात हो सकते हैं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जरुरत पड़ने पर मनीष को पुलिस बैंक भी ले जा सकती है।

तीनों आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर करेगी पूछताछ 
इमारत के मालिक मनीष की रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया। पुलिस ने अदालत से तिहाड़ में बंद कंपनी के संचालक हरीश और वरुण के प्रोडक्शन वारंट के लिए अर्जी लगाई। पुलिस ने अदालत को बताया कि नए सबूतों को लेकर मनीष, हरीश और वरुण से पूछताछ करनी है। पुलिस तीनों को आमने सामने बिठाकर पूछताछ करने वाली है। पुलिस की दलील को मानते हुए पुलिस ने तीनों आरोपियों को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पुलिस अधिकारी का कहना है कि कंपनी संचालकों से पुलिस कंपनी के बारे में पूछताछ करेगी। साथ ही उनसे नियमों का उल्लंघन करने को लेकर पूछताछ करेगी। जिला पुलिस उपायुक्त समीर शर्मा ने बताया कि हादसे के बाद से कंपनी संचालकों के पिता लापता हैं। ऐसे में दोनों भाइयों के डीएनए नमूना लेनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *