Dog Walking Row …. IAS ऑफिसर का वो भौकाल, जिसने पति-पत्नी को कर दिया 3400 किलोमीटर दूर

IAS Officers Transfer: जिन दो जगहों पर आईएएस दंपति का ट्रांसफर किया गया है, उनके बीच यानी अरूणाचल प्रदेश और लद्दाख के बीच की दूरी 3 हजार 458 किलोमीटर की है.
अगर आप रोड के जरिए यात्रा करते हैं तो आपको लद्दाख से अरुणाचल पहुंचने में करीब 65 से 70 घंटे लग सकते हैं.
 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में अपने कुत्ते के साथ घुमने की आदत एक आईएएस दंपति को भारी पड़ गई. दिल्ली के प्रधान सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार और उनकी पत्नी अनु दुग्गा को ट्रांसफर दिल्ली से बाहर कर दिया गया है.  मीडिया में आई खबर में यह दावा किया गया था कि त्यागराज स्टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए सामान्य समय से पहले बंद कर दिया जाता है, ताकि खिरवार अपने कुत्ते को घुमा सकें.

इसके बाद केंद्र ने गुरुवार को एक फौरन एक्शन लेते हुए आईएएस दंपती संजीव खिरवार और अनु दुग्गा का ट्रांसफर कर लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश भेज दिया. अधिकारियों ने यहां बताया कि यह कदम मीडिया में आईं इन खबरों के बाद उठाया गया कि संबंधित अधिकारियों ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया.

कुत्ते घुमाने की आदत पड़ी भारी!

गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि एजीएमयूटी कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी खिरवार को तत्काल प्रभाव से लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश स्थानांतरित कर दिया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया है कि खिरवार और उनकी पत्नी द्वारा त्यागराज स्टेडियम में सुविधाओं का दुरुपयोग किए जाने से संबंधित खबरों पर गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी.

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने शाम को तथ्यात्मक स्थिति पर गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसके बाद मंत्रालय ने उनके तबादले का आदेश दिया. सूत्रों ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

लद्दाख और अरूणाचल की 3458 किलोमीटर की दूरी

जिन दो जगहों पर आईएएस दंपति का ट्रांसफर किया गया है, उनके बीच यानी अरूणाचल प्रदेश और लद्दाख के बीच की दूरी 3 हजार 458 किलोमीटर की है. अगर आप रोड के जरिए यात्रा करते हैं तो आपको लद्दाख से अरुणाचल पहुंचने में करीब 65 से 70 घंटे लग सकते हैं. वहीं जब हमने ट्रैवल साइट्स पर फ्लाइट डिस्टेंस का पता लगाया तो एक जगह से दूसरी जगह पहुंचने में करीब 20 से 22 घंटे तक लग सकते हैं. वहीं फ्लाइट का किराया 20 हजार से 25 हजार तक का है.

इधर, लोग सोशल मीडिया पर लगातार आईएएस दंपति का ट्रांसफर चर्चा का विषय बना हुआ है.  सोशल मीडिया पर ये चर्चा शुरू हो चुकी है कि आखिर पति और पत्नी को ट्रांसफर कर कितनी दूर भेजा गया है. कोई गूगल पर ये सर्च कर रहा है कि दिल्ली से लद्दाख और अरुणाचल कितनी दूर है, तो कोई दोनों जगहों के बीच की दूरी शेयर कर मजे ले रहा है. इतना ही नहीं आईएएस अधिकारी को सोशल मीडिया पर उनके कुत्ते को लेकर भी कई तरह की सलाह दी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *