– आयोजन करने के लिए बीच सड़क पर गाढ़ दिए जाते हैं तंबू, रास्ता बंद कर होते हैं आयोजन

ग्वालियर.। करोड़ों रुपये की लागत से बनाए गए 2200 मीटर के हिस्से का कार्य पूर्ण होने से पहले उखडने लगा है। शीतला सहाय चौराहे पर लगी पत्थर की नक्कशीदार जाली का एक हिस्सा टूट रहा है। वहीं थीम रोड आयोजनों का केंद्र बनती जा रही है। यहां पर आयोजनकर्ताओं ने सड़क पर टैंट लगाकर एक मार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया। जिसके कारण यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

300 करोड़ की लागत से बनी 15.6 किलोमीटर लंबे रोड का एक हिस्सा स्मार्ट सिटी ने तैयार किया है। यह हिस्सा महलगेट से लेकर मांडरे की माता तक बना है। इस मार्ग की अभी सड़क बनी है साथ ही डिवाइडर को सुंदर बनाने के लिए पत्थर की नक्काशीदार जाली लगाई गई है। हालांकि इस पर अभी बिजली के तारों को जमीन के अंदर बिछाई गई पाइप लाइन में डालने का कार्य शुरू नहीं हुआ है और ना ही सड़क मार्ग से खंबे हटाए गए हैं। इस मार्ग पर अभी सौंदर्यीकरण का कार्य भी पूर्ण नहीं हुआ है। जहां डिवाइडर पर लगी जालियां टूटने लगी हैं।

बीच मार्ग पर तंबू गाढ़ने से बेकार हो रहा रोड

स्मार्ट रोड के बीच में टैंट आदि को लगाकर सुबह स्केटिंग रैली आदि का आयोजन किया गया । टैंट लगाने वालों ने सड़क को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। जबकि डामर की सड़क तभी ज्यादा समय तक चल सकती है जब उसमें पानी नहीं टिक रहा हो। लेकिन टैंट लगाने के लिए क्षतिग्रस्त किए जाने पर यह सड़क भी जल्द ही उखड़ना प्रारंभ हो जाएगी।

पार्किंग नहीं होना बड़ी परेशानी

स्मार्ट रोड पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं हो पाई है, इसके कारण कटोराताल पर म्यूजिकल फव्वारे को देखने के लिए आने वाले लोगों के वाहन सड़क पर खड़े रहते हैं। जिसके कारण यातायात बाधित होता है।

वर्जन

जहां से जाली टूटी है उसे ठीक करा दिया जाएगा, साथ ही सड़क को भी दिखवा लेते हैं कि कहीं यह क्षतिग्रस्त तो नहीं हो गई है।

अंकित शर्मा, प्रोजेक्ट इंचार्ज स्मार्ट सिटी