IPS अतुलकर के नाम से मांगे पैसे ?

भोपाल के ACP की फेक ID बनाकर बच्ची को ब्लड कैंसर बताया, ऑपरेशन के लिए मांगे 50-50 रुपए … 

साइबर जालसाज ने भोपाल में ACP सचिन अतुलकर (IPS) के नाम से फेक आईडी बनाकर फ्रॉड करने की कोशिश की। सोशल मीडिया पर अतुलकर के नाम से फेसबुक पर बनी फेक आईडी बनाई। इसके बाद बच्ची की बीमार हालत का फोटो लगाकर मैसेज लिखा। लिखा- बच्ची को ब्‍लड कैंसर है। डॉक्टर ने बोला है कि टाइम से ऑपरेशन नहीं हुआ, तो बच्ची नहीं बचेगी। आप सब 50-50 रुपए की मदद करें। पेमेंट के लिए बकायदा फोन-पे, गूगल-पे का अकाउंट नंबर भी लिखा है।

लोग इस पोस्ट को वायरल कर मदद का मैसेज फाॅरवर्ड कर रहे हैं। ACP सचिन अतुलकर ने बताया कि मीडिया से इस बारे में जानकारी मिली है। मामले में साइबर सेल जांच कर रही है। बता दें कि अतुलकर भारतीय पुलिस सेवा के 2007 बैच के अधिकारी यूथ आइकन हैं। वह बॉडी बिल्डिंग को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। उन्‍हें सुपर काॅप भी कहा जाता है।

ठगी के लिए मार्मिक अपील
जालसाज ने ठगी को अंजाम देने के लिए फेसबुक पर मार्मिक अपील की है। उसने लिखा-आप सब 50 रुपए की हेल्प करिए। इस बच्ची को ब्लड कैंसर है। डॉक्टर ने बोला है कि टाइम से ऑपरेशन नहीं हुआ, तो वह नहीं बचेगी। उसके पास ऑपरेशन के लिए रुपए नहीं हैं। ऑपरेशन शाम पांच बजे है। मदद के लिए फोन-पे और गूगल-पे से रुपए जमा करें। हालांकि अब QR कोड डि-एक्टिव है। मोबाइल नंबर ट्रू-काॅलर में लक्ष्य पांडे के नाम से रजिस्टर्ड है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *