ग्रेटर नोएडा में अवैध अतिक्रमण पर चलाया गया बुलडोजर

अवैध रूप से कॉलोनी बेची जा रही थी, 66 करोड़ की जमीन कब्जा मुक्त कराई

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने बिसरख इलाके के डूब क्षेत्र में अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर से ढहाया। प्राधिकरण ने करीब 33000 वर्ग मीटर जमीन को भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई। इसकी कीमत करीब 66 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

प्राधिकरण के अधिकारियों को सूचना मिली कि डूब क्षेत्र में कुछ लोगों के द्वारा अवैध रूप से ज़मीन पर कब्जा कर अवैध कॉलोनी काटी गई है। वहां भोले-भाले लोगों को उन काॅलाेनियों में प्लॉटिंग करके बेचा जा रहा है। प्राधिकरण की टीम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची। बुलडोजर की मदद से डूब क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण को ढहा दिया गया।

प्राधिकरण ने बुलडोजर से अवैध कॉलोनियां ध्वस्त की।
प्राधिकरण ने बुलडोजर से अवैध कॉलोनियां ध्वस्त की।

करीब तीन घंटे तक चली कार्रवाई
बिसरख थाना क्षेत्र के हिंडन डूब क्षेत्र में प्राधिकरण की टीम सुबह 9 बजे पहुंची और 4 बुलडोजर की मदद से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई ।करीब तीन घण्टे तक 4 बुलडोजर ने अवैध रूप से हुए निर्माण को ध्वस्त कर दिया। अधिकारियों के द्वारा हिदायत दी गयी कि आगे से यहाँ पर अवैध निर्माण न हो, अगर ऐसा हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

अवैध कब्जा करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
सीईओ सुरेंद्र सिंह ने अवैध कब्जा करने वालों को आगाह किया है कि वो प्राधिकरण की अधिसूचित क्षेत्र में अवैध कब्जा करेंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने आम लोगों से भी इस तरह की ज़मीन में प्लाट न खरीदने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *