ग्वालियर : हॉस्पिट में हंगामा, डॉक्टर से मारपीट…डॉक्टर के सिर में मारे घूसे, तोड़फोड़ की

  • :एक्सीडेंट का केस JAH रैफर करने पर भड़के, डॉक्टर के सिर में मारे घूसे, तोड़फोड़ की
  • – जिला अस्पताल मुरार की घटना

ग्वालियर में देर रात 20 से 25 युवकों ने इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर पर हमला कर दिया। हमलावर एक्सीडेंट के मरीज को JAH रैफर करने पर भड़के थे। हमलावरों का कहना था यही उपचार किया जाए। इस पर डॉक्टर से बहस हुई तो मरीज के साथ आए युवकों ने डॉक्टर को पीटना शुरू कर दिया। किसी ने कॉलर पकड़ी तो किसी ने सिर में घूसे ही घूसे मारे।

किसी तरह भागकर डॉक्टर ने अपनी जान बचाई। हंगामा का पता चलते ही मुरार पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस ने चार हमलावरों को मौके से ही गिरफ्तार किया है। अन्य भाग गए हैं। पकड़े गए हमलावरों में से एक अस्पताल में बहस के दौरान खुद को पंचायत चुनाव में प्रत्याशी भी बता रहा था।
यह है पूरा मामला
माधवराव सिंधिया जिला अस्पताल मुरार में शनिवार रात को डॉ. अमर शर्मा निवासी शीतला कॉलोनी की इमरजेंसी ड्यूटी थी। डॉ. अमर इमरजेंसी रूम में ही बैठे थे रात 12 बजे के लगभग तीन से चार लोग एक घायल मरीज को लेकर आए। मरीज रामदुलारे सिंह सड़क हादसे में घायल हुए थे। वह सिंहपुर रोड पर अचानक गाड़ी के सामने कुत्ता आ जाने से गिरकर घायल हुए थे। बाएं पैर में चोट थी। डॉ. अमर शर्मा ने देखा तो पैर फैक्चर साफ नजर आ रहा था। साथ ही इंटरनल ब्लडिंग होने के भी आशंका थी। उन्होंने तत्काल प्राथमिक उपचार दिया। इसके बाद मरीज को जेएएच रैफर कर दिया। उनका मानना था कि इंटरनल ब्लडिंग के कारण कुछ देर में जान पर भी बन सकती थी। इस पर मरीज के परिजन नाराज हो गए। उस समय तो वहां से चले गए। करीब आधा घंटा बाद मरीज को फिर वहीं वापस लेकर 20 से 25 लोग अस्पताल में आ गए। वह वहीं इलाज करने पर अड़े हुए थे।
हंगामा डॉक्टर में मारे घूसे ही घूसे
– इसके बाद वहां डॉक्टर ने विरोध किया तो हमलावरों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। किसी ने कॉलर पकड़ी तो किसी ने सिर में घूसे मारने शुरू कर दिए। जिस पर डॉक्टर नीचे गिर पड़ा तो हमलावरों ने लातें भी मारीं। इसी समय अन्य स्टाफ वहां आ गया। डॉक्टर ने भागकर अपनी जान बचाई और मुरार थाना प्रभारी को सूचना दी। कुछ ही मिनट में मुरार थाने से फोर्स पहुंचा और हालात पर काबू पाया। पुलिस को देख वहां से कुछ लोग भाग गए, लेकिन 4 हमलावरों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
हमलावर ने खुद को बताया सरपंच प्रत्याशी
– जिला अस्पताल में मारपीट करने वाले 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान रामप्रसाद चौहान, तेज सिंह, मनीष व रामवीर के रूप में हुई है। इनमें से एक युवक खुद को बार-बार सरपंच प्रत्याशी बता रहा था। यह बात डॉ. अमर ने बताई है। इस पर मुरार थाना प्रभारी शैलेन्द्र भार्गव का कहना है कि वह आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं। असल में कोई सरपंच प्रत्याशी है भी या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *