92 सरपंच प्रत्याक्षी बाउंड ओवर, 10 लाख 85 हजार जमा कराए

14 सरपंच उम्मीदवार पर्सनल बाउंड ओवर

ग्वालियर। पंचायत चुनाव में हरकत रोकने के लिए सरपंच उम्मीदवार पर कसावट चल रही है। मंगलवार को पुलिस ने घाटीगांव, मोहना, आरोन की 22 पंचायतों से सरपंच का चुनाव लड़ रहे 94 उम्मीदवारों को बाउंड ओवर किया। इनमें 78 से 10-10 हजार रू नकद लेकर बाउंड ओवर किया। जबकि 14 उम्मीदवारों को पर्सनल बाउंड ओवर किया गया।
जिले की इन पंचायतों को लेकर पुलिस सबसे ज्यादा अलर्ट भी है। क्योंकि यहां कुछ पंचायतों में उम्मीदवारों की हिमायतों में डकैत के हस्तक्षेप का खुटका भी जताया जा रहा है। इसके अलावा कुछ उम्मीदवार एक दूसरे पर चुनाव में गड़बड़ी के अंदेशे भी जाहिर कर रहे हैं। मंगलवार को पुलिस ने घाटीगांव, मोहना और आरोन की सभी पंचायतों से सरपंच चुनाव लडऩे वालों को बाउंडओवर किया। उन्हें समझा दिया चुनाव में कोई गड़बड़ी हुई तो वह जिम्मेदार होंगे। शांति से चुनाव कराना उनकी भी जिम्मेदारी है।
यहां इस पंचायत में बाउंडओवर

घाटीगांव पंचायत- चराई डांग , जाखौदा, धुंआ, रेहट, सिमरिया टांका, घाटीगांव , सिरसा, महारामपुर, हुकुमगढ, जदीद और राई के सरपंच उम्मीदवारों का बाउंड ओवर किया गया।
आरोन की ग्राम पंचायत – आरोन, करई, पाटई, सभराई, बडक़ागाँव, बनहरी के सरपंच उम्मीदवारो को नगद राशि से वाउंड ओवर किया।
मोहना – बडागांव, सहसारी, दौरार, उम्मेगढ़, चराई की पंचायत में बाउंड ओवर की कार्रवाई हुई।
इनका कहना है
पंचायत चुनाव शांति से हों, इसलिए सरपंच उम्मीदवारों की बाउंड ओवर की कार्रवाई की जा रही है। इसके चलते घाटीगांव, आरोन और मोहना की पंचायतों के 94 सरपंच उम्मीदवारों की बाउंड ओवर की कार्रवाई की गई । 14 उम्मीदवारों को पर्सनल बाउंड ओवर किया गया।
सत्येन्द्र तोमर एएसपी सिटी और घाटीगांव सर्किल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *