बिरलानगर स्टेशन….उपद्रव में रेलवे की 777 संपत्तियाें को नुकसान, मंडल को भेजी गई रिपोर्ट

उपद्रव के दौरान रेलवे की 777 संपत्तियों को नुकसान पहुंचा है। इसकी अलग-अलग विभागों ने रिपोर्ट तैयार कर झांसी मंडल को भेज दी है। अब इन संपत्तियों की तोड़फोड़ से रेलवे को कितने का आर्थिक नुकसान हुआ है? इसका आकलन किया जा रहा है।

सबसे अधिक बिरला नगर स्टेशन में संपत्तियां तोड़ी गई हैं। ग्वालियर स्टेशन पर 32 पंखे और 18 ट्यूब लाइट तोड़ी गई हैं, जबकि बिरला नगर स्टेशन पर 30 पंखे व 10 ट्यूब लाइट टूटी हैं। शुक्रवार को बिरला नगर स्टेशन, रेलवे ट्रैक एवं रायरू में आरपीएफ और जीआरपी के 70 जवान तैनात रहे। तोड़फोड़ करने वाले उपद्रवियों की पहचान के लिए दोनों स्टेशन पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। रिकॉर्डिंग पुलिस को भी दी जाएंगी।

इंदौर इंटरसिटी को आग लगाने की कोशिश भी हुई

उपद्रवियों ने सबसे अधिक इंदौर इंटरसिटी को नुकसान पहुंचाया है। एक एसी कोच में आग लगाने की भी कोशिश की गई थी। हालांकि कोच के पर्दे में थोड़ी आग लगी और बुझ गई। यह खुलासा शुक्रवार को ट्रेन की चेकिंग के दौरान हुआ।

ग्वालियर-इंदौर-रतलाम एक्सप्रेस के एसी कोच के विंडो के 39 ग्लास उपद्रव में तोड़े गए। जबकि नॉन एसी कोच के 49 ग्लास टूटे। जीआरपी थाना प्रभारी प्रमोद पाटिल ने कहा कि रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में तोड़फोड़ करने वाले आरोपियों की पहचान सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *