सुपर 30: बिहार और राजस्थान में टैक्स फ्री होने के बाद सीएम योगी से मिले आनंद कुमार

नई दिल्ली: चर्चित शिक्षण संस्थान ‘सुपर 30’ के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमारपर बनी फिल्म ‘सुपर 30’ को बिहार के बाद अब राजस्थान में भी टैक्स फ्री कर दिया गया है. वहीं, आनंद कुमार उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से शुक्रवार को मुलाकात की और फिल्म ‘सुपर 30’ को बिहार और राजस्थान की तरह उत्तर प्रदेश में भी टैक्स फ्री करने का अनुरोध किया. वहीं, सीएम योगी ने आनंद कुमार के ऊपर बनी फिल्म के लिए उन्हें बधाई दी.

बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है फिल्म
ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. इस फिल्म ने अब तक 70 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में सफलता हासिल की है. ऋतिक की इस फिल्म की कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित है. इस फिल्म में ऋतिक बिहार के फेमस गणितज्ञ आनंद कुमार की भूमिका में हैं और यह किरदार अब तक ऋतिक की आई बाकी फिल्मों से बिलकुल अलग है.

12 जुलाई को रिलीज हुई थी फिल्म
बता दें, फिल्म ‘कृष’ के सीक्वल ने ऋतिक को एक सुपरहीरो के रूप में पेश किया, जिसे हर वर्ग के लोगों ने स्वीकार किया और जो शायद ऋतिक की अब तक की सबसे बड़ी सफलता मानी जा सकती है. ‘कृष’ के बाद अब ‘सुपर 30’ ऋतिक को एक नई पहचान दे सकती है. बिहार के जीनियस गणितज्ञ और शिक्षक आनंद कुमार, जिन्होंने अपना खुशहाल करियर छोड़कर, अपने प्यार को कुर्बान कर के 30 ऐसे बच्चों को आईआईटी के लिए पढ़ाया जो बिल्कुल ही साधन विहीन थे, उसे रिलायंस एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित ‘सुपर 30’ के रूप में दर्शकों के सामने लाया है. यह फिल्म 12 जुलाई को रिलीज हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *