सिंधिया के ड्रीम प्रोजेक्ट की हकीकत …? 500 करोड़ की लागत से बन रहे नए एयरपोर्ट की धसकी दीवार, सिंधिया बोले-कड़ा एक्शन लूंगा

  • अभी यह हाल है तो आगे क्या होगा

ग्वालियर में केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के 500 करोड़ रुपए के ड्रीम प्रोजेक्ट न्यू एयरपोर्ट की हकीकत सामने आई है। यहां शुक्रवार बनाई जा रही एक दीवार ढह गई है, जबकि एयरपोर्ट का निर्माण हाई क्लास होना चाहिए। ढही दीवार के कुछ VIDEO भी सामने आए हैं। इस पर केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने सीधे तौर पर कहा है कि यह लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

आप देखना जिस कॉन्ट्रेक्टर ने निर्माण कराया था उस पर कड़ा एक्शन लूंगा। साथ ही दीवार ढहने की बात उनके संज्ञान में लाने पर मीडिया को धन्यवाद भी दिया है। उनका कहना है कि न्यू एयरपोर्ट हाई क्लास बनेगा। पर निर्माण से पहले ही दीवार ढह जाने से प्रोजेक्ट की हकीकत का अंदाजा लगाया जा सकता है।

यह है पूरा मामला
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री बनने के साथ ही ग्वालियर में नवीन एयरपोर्ट के लिए प्रोजेक्ट बनाया था। इस प्रोजेक्ट में जमीन से लेकर फंड तक की जितनी भी बाधाएं थीं उनको दूर किया था। ज्योतिरादिय सिंधिया का कहना है कि यह उनके पिता का सपना था कि ग्वालियर में एक हाई क्लास एयरपोर्ट बने। इसलिए इस 500 करोड़ के प्रोजेक्ट को सिंधिया के ड्रीम प्रोजेक्ट का नाम भी दिया गया है। एयरपोर्ट का निर्माण बहुत ही उच्च स्तरीय होता है। पर यहां तो करीब 400 से 500 मीटर की नई बन रही दीवार अचानक एक दिन पहले ढह गई। जिसके VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल हो गए ।

सिंधिया ने कहा देखना कितनी तेजी से एक्शन लेता हूं
सिंधिया के ड्रीम प्रोजेक्ट नए एयरपोर्ट की दीवार ढहने के VIDEO भी उस समय वायरल हुए जब केन्द्रीय नागरिक उड्‌डयन व इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शहर में आए हुए थे। पांच सौ करोड़ की लागत से हो रहे सिंधिया के ड्रीम प्रोजेक्ट नवीन एयरपोर्ट मामले में केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने बड़ा बयान दिया है। आपको बता दें कि महाराजपुरा में नवीन एयरपोर्ट की निर्माण कार्य शुरू हो चुका है।

लेकिन एयरपोर्ट निर्माण होने से पहले ही बन रही एयरपोर्ट की लगभग 500 मीटर की दीवार के ढहने की तस्वीरें सामने आई हैं। जिसके बाद मीडिया के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि मुझे आपने अभी सूचना दी कि बाउंड्रीवाल थोड़े इलाके में धसक गई है। इस पर हम कार्रवाई करेंगे जिस कॉन्ट्रेक्टर ने निर्माण कार्य करवाया है उसके विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए। आपने आते ही मुझे सूचना दी, जैसे आपने मुझे तीव्र गति से सूचना दी है वैसे ही तीव्र गति से कार्रवाई भी होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *