ग्वालियर : नगर निगम … प्रत्याशियों का चाय-नाश्ता, खाने का खर्च 90, मतगणना स्टाफ की रेट 180 रुपए

नगर निगम में 66 वार्ड के पार्षद पद के 358 और एक महापौर के 7 प्रत्याशियों को चाय-नाश्ता और खाने के खर्च में काफी रियायत दी गई है। इसकी पुष्टि गुरुवार को मतगणना के दौरान चाय-नाश्ता और खाने के लिए बुलाए गए टेंडर से होती है।

कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने 30 जून को प्रत्याशियों के लिए चाय, नाश्ता, खाना खर्च की दर तय की थी। इसके मुताबिक एक चाय का खर्च 10 रुपए, नाश्ता 20 रुपए और खाना खर्च 50 रुपए रखा गया। इसी आधार पर सभी प्रत्याशियों ने अपने व्यय लेखा में खर्च दर्शाया। इस बात की पुष्टि व्यय लेखा टीम के नोडल अधिकारी व संयुक्त संचालक कोष योगेंद्र सक्सेना ने भी की।

दूसरी तरफ 17 जुलाई को साइंस कॉलेज में मतगणना के दौरान लगभग 1200 लोगों के हिसाब से चाय, नाश्ता व भोजन देने के टेंडर गुरुवार शाम खोले गए। कुल तीन टेंडर अलग-अलग फर्म ने डाले थे। जिला आपूर्ति नियंत्रक ओपी पांडे ने कहा कि दो वक्त की चाय (एक बार दो बिस्किट के साथ), नाश्ता व दोपहर के खाने का टेंडर 180 रुपए का खुला है। इसमें सुबह के वक्त चाय और नाश्ता, पानी की छोटी बोतल के साथ 40 रुपए, दोपहर में भोजन एक छोटी पानी की बोतल के साथ 125 रुपए और शाम के वक्त चाय, दो बिस्किट के साथ 15 रुपए शामिल रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *