नगर पालिका परिषद अकोड़ा : सरकारी जमीनों पर कब्जा, गाेचर की भूमि भी नहीं छाेड़ी …

शिकायत के बाद भी नहीं हाे रही कार्रवाई …?

नगर पालिका परिषद अकोड़ा सीमा के अंदर व आसपास के क्षेत्र में सरकारी जमीन भू-माफियाओं के निशाने पर है। ऐसी जमीनों के आसपास थोड़ी सी निजी भूमि क्रय करके शेष शासकीय जमीन पर कब्जा कर लिया जाता है। कुछ इसी तरह पुराना शासकीय स्कूलों की जमीन, पुरानी गढ़ी की के पास भी सरकारी जमीन पर दबंग लोग लंबे समय से कब्जा किए हुए हैं।

गौरतलब है कि परिषद सीमा के अंदर व बाहर सरकारी जमीनों पर दबंगों और भू-माफियाओं ने नजर गढ़ा दी है। राजस्व कर्मियों की मिलीभगत से ये लोग पहले सरकारी जमीन का पता लगाते हैं फिर उसके आसपास किसी ग्रामीण की जमीन महंगे दामों पर खरीदकर सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लेते हैं।

शासकीय जमीन पर कब्जा
दबंगों के द्वारा गढ़ी के पास मौजूद शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया गया है। इसके अलावा पुराना शासकीय प्राथमिक स्कूल की जमीन कब्जा किए हैं। वहीं दूसरी ओर परिषद के पास मौजूद शासकीय जमीन पर भी दबंग लंबे समय से कब्जा किए हैं।

खास बात यह है कि इन लोगों के द्वारा सरकारी जमीन पर फसल उगाई जा रही है। राजस्व विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नगर परिषद अकोड़ा में करीब 850 बीघा गोचर भूमि है। लेकिन पिछले कई वर्षों से इस जमीन पर दबंगों का अवैध कब्जा बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *