UP: कांवड़ खंडित करने पर बवाल, चौकी में तोड़फोड़, जान बचाकर भागे एसपी सिटी, देखें तस्वीरें

कांवड़ यात्रा 2022

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में कांवड़ खंडित होने पर शनिवार को कांवड़ियों ने एनएच-58 पर जमकर बवाल किया। दूसरे समुदाय के एक युवक को कांवड़ियों ने पीटकर अधमरा कर दिया। पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की और आगजनी का प्रयास किया। वहीं एसपी सिटी और एक राहगीर की गाड़ी भी तोड़ डाली।

वहीं एसपी सिटी और सीओ दौराला को जान बचाकर भागना पड़ा। डीएम-एसएसपी, भाजपा नेता और व्यापारी कांवड़ियों को समझाने में लगे रहे। जाम खुलवाते समय डीएम दीपक मीणा के पैर पर गाड़ी का पहिया चढ़ गया। हाईवे पर करीब पांच घंटे अराजकता का माहौल रहा।

राजस्थान सीकरी भरतपुर निवासी हनी मुखीजा, दिशांत, लोकेश, कपिल, धीरज और जतिन समेत 40 कांवड़ियों का जत्था हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहा था। एनएच-58 हाईवे पर खिर्वा चौराहे के पास भाजपा नीरज मित्तल के शिविर में कांवड़िया सुबह 11 बजे आकर रुके। उन्होंने अपनी-अपनी कांवड़ की झांकी सड़क पर खड़ी की हुई थीं।विज्ञापन
कांवड़ यात्रा 2022
कांवड़ियों का आरोप है कि दोपहर 12 बजे बाइक पर सवार दूसरे समुदाय के दो युवक वहां पहुंचे। दोनों युवकों ने कांवड़ झांकी को खंडित कर दिया, जिस पर कांवड़ियों ने हंगामा किया। इस दौरान हाईवे पर कांवडियों की भीड़ लग गई। खंडित करने वाले एक आरोपी को कांवड़ियों ने पकड़ लिया और उसे पीटकर अधमरा कर दिया। हाईवे पर दोनों तरफ जाम भी लगा दिया।
कांवड़ यात्रा 2022

कांवड़ यात्रा 2022

कांवड़ यात्रा 2022
भाजपा नेताओं ने समझाया, पुलिस बनी रही मूकदर्शक 
कांवड़ियों को भाजपा नेता और व्यापारियों ने समझाया। बताया गया कि पुलिस प्रशासन के अधिकारी मूकदर्शक बने रहे। तीन बजे मामला शांत हुआ। पुलिसकर्मी दो कांवड़ियों को लेकर हरिद्वार से अपनी गाड़ी में गंगाजल लेने के लिए निकले। 3:30 बजे बजरंग दल और हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता हाईवे पर पहुंचे। दोबारा से कांवड़ियों ने हंगामा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *