भिंड: अध्यक्ष को लेकर जोड़तोड़ की राजनीति …?

मालनपुर में तीन निर्दलीय नवनिर्वाचित पार्षदों ने ली बीजेपी की सदस्यता, अब अध्यक्ष बनना तय

भिंड में नगर पालिका से लेकर नगर परिषदों में जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो चुकी है। भिंड जिले की नव गठित मालनपुर में पहली बार नगर परिषद का चुनाव हुआ है। यहां पहली बार बीजेपी का अध्यक्ष बनना तय हो चुका है। मालनपुर में बीजेपी के सात पार्षद चुनकर आए थे। वहीं कांग्रेस के दो व निर्दलीयाें की संख्या छह थी। अब तीन निर्दलीय बीजेपी की सदस्यता ले चुके है। ऐसे में नगर परिषद मालनपुर में बीजेपी अपना अध्यक्ष बनाएगी। अब अध्यक्ष पद को लेकर बीजेपी के अंदरूनी स्तर पर दाबेदारी शुरू हो चुकी है।

बीजेपी ऐसे हुई मजबूत

भिंड का मालनपुर कस्बा आौद्योगिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है। अब तक मालनपुर में ग्राम पंचायत स्तर पर चुनाव होकर प्रतिनिधि का चुनाव होता आया है। पहली बार नगर परिषद का चुनाव हुआ है। नव निर्वाचित पार्षदों में बीजेपी और कांग्रेस समेत दूसरे दलों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे। यहां बीजेपी के सात पाषद, कांग्रेस के दो और निर्दलीय छह पार्षद चुनकर आए थे। कांग्रेस के दो पार्षद चुनने के बाद पार्टी के पदाधिकारी निर्दलीयों के समर्थन की ओर नजर गढ़ाए हुए थे। इधर बीजेपी ने भी निर्दलीय पार्षदाें में गहरी पैठ बनाई और वार्ड क्रमांक एक से सब्बीर खान, वार्ड क्रमांक आठ से होतम सिंह और वार्ड क्रमांक चौदह से बीना जैन को बीते दिनों सदस्यता दिला दी। इस तरह बीजेपी के खाते में अब तक 10 पार्षद हो चुके है। वहीं विपक्ष में दो कांग्रेस व तीन निर्दलीय पार्षद रहेंगे।

अध्यक्ष की कुर्सी पर राजश्री की दावेदारी

भिंड की मालनपुर में बीजेपी के खाते में एक और नगर परिषद आने वाली है। मालनपुर नगर परिषद में बीजेपी के पास कुल पार्षदों की संख्या 10 हो चुकी है। यहां बीजेपी सभी पार्षदों को संतुष्ट करके सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनाने के नाम पर मुहर लगाना चाहती है। अब तक मालनपुर में वार्ड क्रमांक 11 की नवनिर्वाचित पार्षद राजश्री मुकेश जाटव पर सहमति बन रही है। बीजेपी के किसी पार्षदों में अध्यक्ष पद को लेकर अंसतोष का भाव न बने। इस बात को ध्यान में रखते हुए पार्टी का वरिष्ठ नेतृत्व इस बात पर मंथन कर रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता सभी पार्षदों से रायशुमारी के बाद अध्यक्ष के नाम की घोषणा जल्द करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *