RSS सरकार्यवाह बोले- बढ़ती महंगाई चिंताजनक …? लोग चाहते हैं खाना, कपड़ा और मकान सस्ते हों, लेकिन इसका भार किसानों पर न आए

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ने शनिवार को कहा कि देश की जनता बढ़ती महंगाई से परेशान है। ऐसे में मुद्रास्फीति और खाद्य कीमतों के बीच संबंध पर गंभीरता से विचार करने की जरूरत है। लोग चाहते हैं कि भोजन, कपड़ा और मकान सस्ते हों, क्योंकि ये लोगों की बुनियादी जरूरतें हैं। उन्होंने कहा कि भारत आज कृषि के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा है। हमारे देश से विदेशों में आनाज की सप्लाई हो रही है। इसका श्रेय आज तक की सभी सरकारों, वैज्ञानिकों और खासतौर पर किसानों को जाता है।

जरूरी चीजों पर जीएसटी लगने के बाद आया बयान
देश में जिस तरह से महंगाई बढ़ रही है वो वाकई चिंता का विषय है। जनहित के लिए जरूरी चीजें सस्ती होनी चाहिए, लेकिन इसका खास ध्यान रखा जाए कि किसानों पर इसका असर न हो। आरएसएस सरकार्यवाह का बयान ऐसे समय में आया है जब केंद्र सरकार ने दूध, दही, पनीर, आटा और चावल जैसी रोज इस्तेमाल होने वाली चीजों पर जीएसटी लगाई है। वहीं, कुछ प्रोडक्ट्स पर लगी जीएसटी को बढ़ा दिया है।

केंद्र सरकार के इस फैसले पर विपक्षी पार्टियां हमलावर हैं। संसद में विपक्षी पार्टियों जमकर हंगामा किया। नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार जीएसटी बढ़ाते जा रही है। आवश्यक चीजें महंगी होती जा रही है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री की ओर से कहा जा रहा है कि खुले में टैक्स नहीं है पैकेट पर टैक्स है। अरे कोई बताए कि दूध क्या खुले में कोई लाता है। खड़गे ने कहा कि क्या लोटा लेकर दूध लाएंगे। तेल लाने क्या लेकर जाएंगे।

वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार को घेरा
वहीं, बीजेपी सासंद वरुण गांधी ने जीएसटी बढ़ाने पर सरकार को घेरा था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, आज से दूध, दही, मक्खन, चावल, दाल, ब्रेड जैसे पैक्ड उत्पादों पर जीएसटी (GST) लागू है। रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी के बीच सरकार लोगों की परेशानी बढ़ा रही है। जनता को जब ‘राहत’ देने का समय है तब उन्हें ‘आहत’ किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *