राष्ट्रपति पद से हटते ही महबूबा मुफ्ती के निशाने पर रामनाथ कोविंद, कहा- कई बार संविधान को कुचला

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल पूरा होते ही जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि निवर्तमान राष्ट्रपति अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं जहां भारतीय संविधान को अनेक बार कुचला गया…

नई दिल्ली …भारत को नई राष्ट्रपति मिल गई है। द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को देश के 15वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। इसके साथ ही वह राष्ट्रपति बनने वाली दूसरी भारतीय महिला हैं और पहली आदिवासी महिला हैं। उनको आज संसद के सेंट्रल हॉल में सीजेआई ने राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 24 जुलाई को कार्यकाल समाप्त हो गया। राष्ट्रपति के पद से हटते ही रामनाथ कोविंद जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती के निशाने पर आ गए है। महबूबा मुफ्ती ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने कई बार भारतीय संविधान को कुचला है।

भारतीय संविधान को अनेक बार कुचला गया

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा कि निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं जहां भारतीय संविधान को अनेक बार कुचला गया। महबूबा ने रामनाथ कोविंद पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में बीजेपी के एजेंड़ों को पूरा किया है।

बीजेपी के राजनीतिक एजेंडे को किया पूरा
महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा, चाहें आर्टिकल 370 की बात हो नागरिकता कानून हो या अल्पसंख्यकों या दलितों को निशाना बनाना हो। उन्होंने भारतीय संविधान के नाम पर भाजपा के राजनीतिक एजेंडे को पूरा किया।

हर घर तिरंगा मुहिम पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती
आपको बता दें कि इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार के हर घर तिरंगा अभियान को निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देशभक्ति अपने आप आती है और इसे क‍िसी पर थोपा नहीं जा सकता। जम्मू-कश्मीर प्रशासन जिस तरह से छात्रों, दुकानदारों और कर्मचारियों को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए भुगतान करने को मजबूर कर रहा है। ऐसा लगता है कि कश्मीर एक दुश्मन क्षेत्र है जिस पर कब्जा करने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *