ग्वालियर की मेयर डॉ. शोभा का दावा…:

  • नगर निगम परिषद और सभापति हमारा होगा, जो वादे किए हैं वो पूरे करेंगे….

 

  •  महापौर के शपथ लेने के बाद पहला इंटरव्यू ….पर

ग्वालियर में नवनिर्वाचित महापौर डॉ. शोभा सिकरवार के शपथ लेने के बाद ही उनकी चुनौतियां शुरू हो गई हैं। उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती चार दिन बाद 5 अगस्त को नई परिषद के पहले सम्मेलन और उसमें सभापति का चुनाव होगा। शपथ लेने के बाद नई मेयर शोभा सिकरवार से सबसे पहले दैनिक भास्कर ने बात की और जाना किस तरह वह आने वाली चुनौतियों का सामना करेंगी।

सवाल: अब आपके सामने मेयर इन काउंसिल व परिषद में सभापति का चुनाव चुनौती होगा क्या रणनीति है
जवाब: महापौर डॉ. शोभा सिकरवार ने दावा किया कि इन मुद्दो पर भी विचार चल रहा है। नगर निगम की परिषद हमारी होगी और सभापति हमारा ही होगा। इसके लिए पूरी विचार मंथन व बैठकें चल रही हैं।

सवाल: भाजपा के 57 साल के इतिहास को बदल दिया है कैसा लग रहा है
जवाब: जनता का आशीर्वाद मिला है। कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता और छोटे कार्यकर्ता मेरे बहन-भाइयों का मुझे प्यार आशीर्वाद मिला है। जिस कारण यह संभव हो सका है। लोगों ने कांग्रेस को विकल्प के रूप में चुना है। उसी विश्वास पर खरा उतरना है।

सवाल: महापौर बनने के बाद क्या लक्ष्य है, किन मुद्दों पर आप काम करेंगी
जवाब: हमने (कांग्रेस) ने वचन पत्र में जो-जो वादे किए हैं वह सभी वादे पूरे होंगे। यह मेरा मेरी क्षेत्र की जनता से वादा है। शहर के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। महिलाओं की सुरक्षा से लेकर सड़क, पानी तक सभी के लिए योजनाएं हैं और अब इन योजनाओं का लाभ आम जनता को मिलेगा।

सवाल: महिलाओं के लिए क्या करेंगी
जवाब: महिलाओं की उपस्थिति परिषद में है। महिलाओं के लिए कई योजनाएं हैं उनका लाभ महिलाओं को मिलेगा। महिला शक्ति के बिना कोई भी लक्ष्य पाना संभव नही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *